छत्तीसगढ़दुर्गभिलाई

निगम ने बेरोजगारी भत्ता ऑनलाइन प्राप्त आवेदनों के सत्यापन की प्रक्रिया की शुरू

दुर्ग / नगर पालिक निगम सीमा अंतर्गत आज चंद्रशेखर आजाद स्कूल पंचशील नगर में छग शासन की महत्वाकांक्षी योजना बेरोजगारी भत्ता के लिए ऑनलाइन प्राप्त आवेदनों के सत्यापन की प्रक्रिया शुरू की गई। इसे लेकर दुर्ग शहर के युवाओं में खासा उत्साह है,योजना के तहत् शिक्षित बेरोजगार को अप्रैल माह से 2500 रुपये प्रतिमाह बेरोजगारी भत्ता दिया जायेगा। अप्रैल महीने में किसी भी दिन किए गए आवेदनों पर घोषणा अनुसार भत्ता 01 अप्रैल से ही देय होगा।
आज विधायक अरुण वोरा,महापौर धीरज बाकलीवाल एवं आयुक्त लोकेश चन्द्राकर के अलावा अधिकारियों के बीच में  युवा ऑनलाईन सत्यापन आवेदन के प्रक्रिया के दौरान। चन्द्रशेखर स्कूल में पात्र – 18,अपात्र- 9,अनुपस्थित-7
कुल – 34 रहे। इस मौके पर विधायक अरुण वोरा व महापौर धीरज बाकलीवाल ने कहा कि छग सरकार की इस योजना से बेरोजगारों के सपनों को नई उड़ान मिलेगी। विधायक ने बेरोजगारी भत्ता के लिए भरे गए ऑनलाइन आवेदनों के प्रकिया की जानकारी ली और युवाओं से चर्चा की।महापौर ने युवाओं से कहा कि आवेदन के लिए कोई समय-सीमा नहीं है। इसलिए किसी भी प्रकार की जल्दबाजी न करें।
बेरोजगारी भत्ता के लिए आवश्यक दस्तावेजों की जानकारी लेकर ही आवेदन करें।चंद्रशेखर स्कूल में ऑनलाइन आवेदन सत्यापन के दौरान आवेदक ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा दी जा रही बेरोजगारी भत्ता से हम जैसे गरीब परिवार के युवाओं को बहुत राहत मिलेगी। इससे हमें पढ़ाई के लिए छोटी-छोटी आवश्यकताओं में बहुत सहयोग मिलेगा। इस पहल के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को धन्यवाद देता हूँ।
आवेदक ने बताया कि में बेरोजगारी भत्ता के लिए आवेदन करने पहुंचा हूँ। बेरोजगारी भत्ता मिलने से जिन परिवारों की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण आगे की पढ़ाई नहीं कर पाते, उन्हें बहुत राहत मिलेगी। आवेदन भरने के दौरान दूसरे आवेदक ने कहा कि राज्य सरकार की यह बहुत अच्छी पहल है। इससे बेरोजगार युवाओं को बहुत फायदा होगा।इस दौरान नोडल अधिकारी व सहायक राजस्व अधिकारी दुर्गेश गुप्ता, प्रभारी राजस्व उपनिरीक्षक योगेश सूरे,संदीप वोरा आदि मौजूद रहें।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button