chhattisgarhछत्तीसगढ़भिलाई

भिलाई में बन रहा है शानदार वेंडिंग जोन मिलेट्स के व्यंजन का ले सकेंगे आनंद, कलेक्टर, एसपी और निगम आयुक्त ने कार्यों का लिया जायजा…

भिलाई नगर/ नगर पालिक निगम भिलाई क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न विकास कार्य किए जा रहे हैं इसके तहत सिविक सेंटर का अर्जुन रथ परिसर अतिशीघ्र भव्य स्वरूप में नजर आने वाला है, इसका कार्य अंतिम चरण पर है। आज महापौर नीरज पाल, कलेक्टर पुष्पेंद्र मीणा, एसपी अभिषेक पल्लव और निगम आयुक्त रोहित व्यास ने विकास कार्यों को लेकर विभिन्न स्थानों का जायजा लिया और अधिकारियों को मौके पर आवश्यक निर्देश दिए तथा कार्य की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान रखने कहा।

अर्जुन रथ परिसर में नाली निर्माण, सुरक्षा घेरा के लिए बाउंड्री वॉल, अर्जुन रथ का विकास एवं सौंदर्यीकरण, परिसर के भीतर चलने के लिए पाथवे का निर्माण एवं आकर्षक गार्डनिंग, भव्य प्रवेश द्वार के साथ ही बेहतर प्रकाश व्यवस्था होगी। अब यह कार्य फाइनल स्टेज में है और यहां पर आने वाले लोगो को यह आकर्षित करेगा।

सुपेला चौक के समीप सात अजूबे के स्थल का भी सौंदर्यीकरण किया जा रहा है, इसमें भी आकर्षक प्रकाश व्यवस्था तथा लैंडस्कैपिंग सहित अनेकों कार्य किए जा रहे है। जिसके चलते यह स्थल आकर्षक प्रतीत होगा। सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए इस पर कार्य किया जा रहा है। स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल श्री राम चौक के पास निर्मित हो चुका है।

दो मंजिला भवन के साथ यह स्कूल तैयार हो चुका है। लाइब्रेरी, विभिन्न प्रयोगशाला, प्राचार्य कक्ष, स्टॉफ रूम सहित बच्चो के अध्ययन के लिए 11 क्लासरूम यहां पर निर्मित हो चुके हैं। इसके चलते बच्चों को अच्छे माहौल में अध्ययन करने का मौका मिल पाएगा। वैशाली नगर जोन क्षेत्र में वेंडिंग जोन का निर्माण किया गया है, एक अलग ही अवधारणा के साथ यहां ठेले और गुमटीयों को व्यवस्थित करने के लिए बेहतर प्लेटफार्म मिलेगा।

आकर्षक वॉल पेंटिंग और पेवर ब्लॉक, प्रकाश व्यवस्था तथा लैंडस्कैपिंग युक्त वेंडिंग जोन भिलाई के वैशालीनगर में तैयार हो रहा है, यहां पर लोग मिलेट्स के पौष्टिक व्यंजन का भी आनंद ले पाएंगे। शहर के भेलवा तलाब में भी मिलेट्स कैफे खोले जाने की तैयारी है। उल्लेखनीय है कि भिलाई में माननीय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी के आगमन को लेकर तैयारियां तेज हो गई है।

इसको देखते हुए विकास कार्यों के लोकार्पण और भूमि पूजन भी माननीय मुख्यमंत्री जी के करकमलों से होगा। भेंट मुलाकात कार्यक्रम के मद्देनजर आज विभिन्न स्थानों का निरीक्षण भी किया गया। आज के निरीक्षण के दौरान जिला पंचायत सीईओ अश्वनी देवांगन, एडिशनल एसपी संजय ध्रुव, अपर आयुक्त अशोक द्विवेदी, जोन आयुक्त राजेंद्र नायक, येशा लहरे, पूजा पिल्ले व खिरोद्र भोई आदि मौजूद रहे।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button