छत्तीसगढ़दुर्गभिलाई

मुख्य सड़कों पर लगाये गए बैनर-पोस्टर व दुकान के बाहर साइन बोर्ड को आयुक्त के निर्देश पर हटाया…

दुर्ग / नगर पालिक निगम आयुक्त लोकेश चन्द्राकर के निर्देश पर शहर के प्रमुख सड़को से सार्वजनिक स्थलों पर लगाये गए नियम के विरुद्ध बैनर पोस्टर हटाए जाने की कार्रवाही को लेकर गुरुवार को कार्रवाही शुरू की गई। आज सहायक राजस्व अधिकारी व नोडल अधिकारी अतिक्रमण दुर्गेश गुप्ता ने टीम अमला के साथ सुवा चौक से लेकर महाराजा चौक तक के सड़कों के बीच बिजली के खंभों में अवैध तरीके से लगाए गए बधाई व शुभकामनाएं सहित विज्ञापन के 86 नग बैनर पोस्टर के खिलाफ अभियान चलाकर हटाया साथ ही दुकानदारो द्वारा दुकान के बाहर साइन बोर्ड को भी हटवाया गया। सुवा चौक में अवैध तरीके से सड़क घेरकर गमला बेचने वालों को भी वहाँ से हटवाया गया।
गौरतलब है कि इससे पहले भी इसी तरह निगम ने पूरे शहर में अभियान चलाया था। इसके बाद कुछ बधाई,शुभकामनाओ के अलावा धार्मिक आयोजन व व्यापारिक प्रतिष्ठानों द्वारा पोस्टर व होर्डिंग्स लगा लिए गए थे। मुख्य मार्ग में विद्युत खंभों, डिवाईडरों व सड़क किनारे लगाए गए अवैध होर्डिंग पोस्टर आदि को निगम अमले द्वारा 86 बेनर पोस्टर जब्त किया गया।बिना अनुमति पोस्टर होर्डिंग लगाने पर होगी कार्यवाही आयुक्त लोकेश चन्द्राकर ने निगम के  अधिकारियों को कडे़ निर्देश देते हुए कहा है कि बिना अनुमति के अवैध रूप से शहर की सड़कों, विद्युत खंभों व अन्य सार्वजनिक स्थानों पर पोस्टर होर्डिंग लगाए जाने पर निरंतर नजर रखें तथा जिन लोगों द्वारा बिना अनुमति के पोस्टर होर्डिंग लगाए जा रहे हैं।
उन पर नियमों के तहत आवश्यक कार्यवाही करें। उन्होंने अधिकारी को निर्देश दिए हैं कि शहर में कहीं भी अवैध रूप से होर्डिंग पोस्टर न लगें, यह अंतिम रूप से सुनिश्चित करें। आयुक्त लोकेश चन्द्राकर ने आम लोगों से भी अपील की है कि वे बिना अनुमति के पोस्टर होर्डिंग न लगाएं, इससे सड़क दुर्घटनाएं घटित होने की संभावना बनी रहती है, आमनागरिकों को आवागमन में असुविधा होती है, अतः नियमों का पालन करें, अवैध रूप से होर्डिंग पोस्टर आदि न लगाएं।
संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button