देशदेश-दुनिया

Rupert Murdoch Love: प्यार से डरते थे रुपर्ट मर्डोक, 92 साल की उम्र में करने जा रहे 5वीं शादी, जानें कौन हैं उनकी दुल्हन

Rupert Murdoch Love: मीडिया मुगल माने जाने वाले कारोबारी रूपर्ट मर्डोक (Rupert Murdoch) पांचवीं शादी करने जा रहे हैं. 92 साल की उम्र में मर्डोक ने 5वीं शादी का ऐलान किया है. उन्होंने 66 साल की पूर्व पुलिसकर्मी एन लेस्ली स्मिथ से सगाई का ऐलान किया है. दोनों की मुलाकात कैलिफोर्निया में अपने बागान में आयोजित एक कार्यक्रम में हुई थी. सितंबर में हुई इस मुलाकात के बाद मर्डोक ने सेंट पैट्रिक्स डे पर स्मिथ को ‘प्रपोज’ किया था. उनकी शादी गर्मियों में होगी.

मर्डोक ने अपने अखबार ‘न्यूयॉर्क पोस्ट’ से बातचीत में बताया, ‘मैं प्यार में पड़ने से डरता था लेकिन मुझे पता है कि यह मेरा आखिरी प्यार होगा. ये बेहतर होगा. मैं खुश हूं.’ जानकारी के मुताबिक मर्डोक 2022 में अपनी चौथी पत्नी जेरी हॉल से अलग हो गए थे.

जेरी हॉल के अलावा मर्डोक ने इससे पहले तीन और शादियां कीं. उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई फ्लाइट अटेंडेंट पेट्रीसिया बुकर, स्कॉटलैंड में जन्मीं पत्रकार अन्ना मान और चीन की बिजनेसमैन वेंडी डेंग को अपना जीवनसाथी बनाया था.

स्मिथ के दिवंगत पति चेस्टर स्मिथ थे, जो एक गायक, रेडियो और टीवी एग्जिक्यूटिव रह चुके थे. स्मिथ ने न्यूज पेपर से बातचीत में बताया कि मर्डोक से उनका मिलना और उन्हें अपना जीवन साथी चुनना उनके लिए ईश्वर का उपहार है.

उन्होंने कहा, ‘मैं 14 साल की विधवा हूं. रूपर्ट की तरह, मेरे पति एक व्यवसायी थे , इसलिए मैं रूपर्ट की भाषा बोलती हूं. हम एक तरह की चीजों में विश्वास करने वाले लोग हैं.’

मर्डोक, 6 बच्चों के पिता हैं. ये छह बच्चे उनकी तीन पत्नियों से हुए हैं. उन्होंने कहा, ‘हम दोनों अपने जीवन का दूसरा हिस्सा एक साथ बिताने के लिए उत्सुक हैं.’ मर्डोक के व्यापारिक साम्राज्य की बात करें तो वो अमेरिका में फॉक्स न्यूज और यूके में टैबलॉयड द सन के मालिक हैं.

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button