careerJobsरोजगार

Govt jobs 2023 : सीआरपीएफ में 9712 कांस्टेबल की निकली भर्ती, सिर्फ 100 रुपये में भरें फॉर्म…

Govt jobs 2023 : राज्य पुलिस या केंद्रीय पुलिस बलों में भर्ती होने के लिए पसीना बहा रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. केंद्रीय गृह मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल यानी सीआरपीएफ में कॉन्स्टेबल के 9000 से अधिक रिक्त पदों पर निकली है. सीआरपीएफ में कॉन्स्टेबल (टेक्निकल ट्रेड्समैन) के कुल 9712 रिक्त पदों पर भर्ती की जानी है. इसके टेक्निकल ट्रेड्समैन के अंतर्गत ड्राइवर, मोटर मेकेनिक व्हीकल, मोची, कारपेंटर, टेलर, ब्रास बैंड, पाइप बैंड, बिगुलर, माली, पेंटर, कुक/ वेटर कैरियर और धोबी के पदों पर भर्तियां होंगी. इसमें 107 रिक्त पद महिलाओं के लिए आरक्षित हैं.

सीआरपीएफ की ओर से निकाली गई कांस्टेबल टेक्निकल ट्रेड्समैन भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन ऑफिशियल वेबसाइट crpf.gov.in पर जाकर कर सकेंगे. इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 27 मार्च से शुरू होकर 25 अप्रैल 2023 तक चलेगी. इसके लिए आवेदन शुल्क सिर्फ 100 रुपये हैं. एससी, एसटी और सभी वर्ग की महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन फ्री है.
 
सीआरपीएफ में कांस्टेबल टेक्निकल ट्रेड्समैन पद के लिए योग्यता
सीआरपीएफ में कांस्टेबल टेक्निकल भर्ती के लिए उम्मीदवारों को हाईस्कूल पास होना चाहिए. साथ ही संबंधित ट्रेड में आईटीआई या संबंधित कार्य का ज्ञान होना चाहिए. ड्राइवर पद के लिए उम्र सीमा 21 से 27 साल है. जबकि अन्य सभी पदों के लिए 18 से 23 साल है. एससी और एसटी को पांच साल व ओबीसी को तीन साल की उम्र सीमा में छूट मिलेगी.

यहां क्लिक करके नोटिफिकेशन देखें

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button