छत्तीसगढ़भिलाई

महापौर और निगम आयुक्त ने ली सफाई के आला अधिकारियों/कर्मचारियों की बैठक, कई महत्वपूर्ण विषयो पर दिए गए निर्देश….

भिलाई नगर/ सफाई को लेकर निगम प्रशासन सख्त हो गया है, नई एजेंसी के आने के बाद से सफाई व्यवस्था में सुधार लाने का भरसक प्रयास किया जा रहा है, एजेंसी फील्ड स्तर पर इसके लिए जुट गया है। सफाई व्यवस्था बेहतर बनाने के लिए आज निगम सभागार में महापौर नीरज पाल, निगमायुक्त रोहित व्यास तथा स्वच्छता प्रभारी लक्ष्मीपति राजू ने बड़ी बैठक ली। विजिबल क्लीनलीनेस का अभियान चलाया जाएगा। बाजार क्षेत्रों में दो पारियों में सफाई होगी।

जो सुपरवाइजर फील्ड में समय पर नहीं पहुंचेंगे और कार्यों की मॉनिटरिंग में लापरवाही बरतेंगे उन पर कार्रवाई भी की जाएगी। मार्केट एवं मोहल्लों में सफाई को लेकर विशेष अभियान चलाया जाएगा। स्वच्छ सर्वेक्षण को देखते हुए इनके मापदंडों के आधार पर कार्य करने के निर्देश बैठक में दिए गए। सफाई व्यवस्था सुदृढ़ करने के लिए विशेष प्लान भी तैयार किया जा रहा है, महापौर नीरज पाल ने इसे शीघ्र तैयार करने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने कहा कि सफाई और पेयजल शहर की पहली प्राथमिकता है, इस पर किसी भी प्रकार की कोताही न बरतें। रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के साथ भी एजेंसी बैठक कर, सूखे कचरे के निष्पादन के लिए उपयोगी कदम उठाएगी, ताकि यह खुले में कचरा न फेंक सके। मार्केट क्षेत्रों में व्यापारियों से समन्वय बनाकर कचरा कलेक्शन किया जाएगा।

आयुक्त रोहित व्यास ने कहा कि निरीक्षण के दौरान सफाई व्यवस्था उचित नहीं पाए जाने पर कर्मचारी की जिम्मेदारी तय की जाएगी। कचरा निष्पादन के लिए बल्क वेस्ट जनरेटर की मॉनिटरिंग करने के निर्देश भी बैठक में दिए गए हैं। आज की बैठक में अपर आयुक्त अशोक द्विवेदी, स्वास्थ्य अधिकारी धर्मेंद्र मिश्रा तथा सभी जोन के जोन स्वास्थ्य अधिकारी, स्वच्छता निरीक्षक तथा सुपरवाइजर स्तर के कर्मचारी मौजूद रहे।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button