careerरोजगार

NPCIL Jobs 2023: न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन में निकली भर्ती, आज है आवेदन की लास्ट डेट..

NPCIL Recruitment 2023: एनपीसीआईएल ने विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकाली है. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है और एप्लीकेशन फॉर्म भरने की लास्ट डेट है. बता दें कि न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (Nuclear Power Corporation of India) ने कई पदों पर भर्ती निकाली है.

इस भर्ती अभियान के जरिए एनपीसीआईएल की तारापुर महाराष्ट्र यूनिट में कुल 193 पदों को भरा जाएंगा. इस भर्ती अभियान के जरिए नर्स, प्लांट ऑपरेटर, फिटर, इलेक्ट्रीशियन, वेल्डर, इंस्ट्रूमेंट मैकेनिक, इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक और अन्य पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. इच्छुक कैंडिडेट्स इसकी ऑफिशियल वेबसाइट npcilcareers.co.in पर जाकर ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं.

ये रही वैकेंसी डिटेल

इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 193 पदों पर भर्ती की जाएगी. इनमें नर्स ए (मेल/फीमेल) के 26 रिक्त पद , पैथोलॉजी लैब टेक्नीशियन (साइंटिस्ट असिस्टेंट/बी) के 3 पद, फार्मासिस्ट/बी के पद के 4 पद, स्टाइपेंडरी ट्रेनी/डेंटल टेक्नीशियन (मैकेनिक) के 1 पद, एक्स-रे टेक्नीशियन (टेक्नीशियन सी) के 1 पद और स्टाइपेंडरी ट्रेनी/ टेक्नीशियन (ST/TN) (कैट-II)  प्लांट ऑपरेटर और मेंटेनर के 158 पद शामिल हैं.

आवेदन की आखिरी तारीख

इन विभिन्न पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 28 फरवरी 2023 है. ऐसे में इच्छुक कैंडिडेट्स को यह सलाह दी जाती है कि फौरन अप्रेंटिस पदों के लिए अप्लाई कर दें.

एजुकेशनल क्वालिफिकेशन

नर्स के पदों पर आवेदन के करने वाले अभ्यर्थियों के पास नर्सिंग और मिडवाइफरी में डिप्लोमा होना चाहिए. इसके साथ 12वीं कक्षा पास/बीएससी(नर्सिंग)/हॉस्पिटल में 3 साल काम के अनुभव के साथ नर्सिंग सर्टिफिकेट होना चाहिए.
फार्मासिस्ट पदों के लिए आवेदकों के पास 12वीं + फार्मेसी में 2 साल का डिप्लोमा + फार्मेसी में 3 महीने की ट्रेनिंग + कैंडिडेट्स को केंद्रीय या राज्य फार्मेसी परिषद के साथ फार्मासिस्ट के रूप में रजिस्टर्ड होना चाहिए.
प्लांट ऑपरेटर पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स ने फिजिक्स, कैमिस्ट्री और मैथ्य विषयों के साथ में न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ 12वीं पास किया हो.

जानें कैसे करें अप्लाई

सबसे पहले एनपीसीआईएल की ऑफिशियल साइट npcilcareers.co.in पर जाएं
होम पेज पर अप्लाई लिंक पर क्लिक करें.
एनपीसीआईएल भर्ती 2023 के लिए आवेदन फॉर्म भरें.
इसके बाद अपने सभी जरूरी डॉक्यूमेंट अपलोड कर दें.
एप्लीकेशन फॉर्म सबमिट कर दें.
भविष्य के लिए इसका एक प्रिंटआउट निकाल लें.

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button