राजनीति

‘2024 में कोई टक्कर में नहीं…’ गृहमंत्री के इस बयान पर कांग्रेस का पलटवार, कहा- BJP अहंकार के शिखर पर…

नई दिल्ली. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी का राष्ट्रीय अधिवेशन शुरू हो गया है. इस दौरान पार्टी अपना दमखम दिखाने में जुटी हुई है. इस दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के एक बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि भाजपा अहंकार के शिखर पर पहुंच गई है.

कुछ दिन पहले केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने न्यूज एजेंसी को दिये गए इंटरव्यू में कहा था कि 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को कोई टक्कर नहीं दे सकता है. एक रिपोर्ट के मुताबिक मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि शाह का बयान न केवल पार्टी के लिए बल्कि भारत के लोकतांत्रिक मूल्यों के लिए एक बड़ी चुनौती है.

प्रस्तावों पर चर्चा के लिए 85वें पूर्ण सत्र के हिस्से के रूप में कांग्रेस की तरफ से आयोजित राष्ट्रीय अधिवेशन के दौरान, कांग्रेस नेताओं ने कहा कि उन्होंने भाजपा की चुनौती का स्वागत किया है. कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने यह भी कहा कि पार्टी 2024 में “जनविरोधी” भाजपा सरकार से छुटकारा पाने के लिए समान विचारधारा वाले दलों के साथ गठबंधन करने के लिए तत्पर है.

खड़गे ने कहा कि देश “संवैधानिक, लोकतांत्रिक मूल्य हमले”, राष्ट्रीय सुरक्षा, मुद्रास्फीति और बेरोजगारी के मुद्दे सहित कई चुनौतियों का लगातार सामना कर रहा है. खड़गे ने कहा, “मौजूदा कठिन परिस्थितियों में, कांग्रेस देश की एकमात्र ऐसी पार्टी है जो सक्षम और निर्णायक नेतृत्व प्रदान कर सकती है.” पार्टी के नेताओं ने जोर देकर कहा कि नौ राज्यों में 2023 के विधानसभा चुनाव और 2024 के लोकसभा चुनाव भारत के भविष्य के लिए महत्वपूर्ण हैं.

खरगे ने कहा, ‘आज सत्ता में बैठे लोग जनता के अधिकारों पर हमला बोल रहे हैं, आज सबको ‘सेवा, संघर्ष और बलिदान, सबसे पहले हिंदुस्तान’ का संकल्प लेना होगा।’ खरगे ने कहा कि आज देश सबसे मुश्किल दौर से गुजर रहा है. उन्होंने दावा किया कि इस महाधिवेशन को रोकने के लिए भाजपा सरकार ईडी का छापा मरवाया. खरगे ने दावा किया कि विदेश मंत्री एस जयशंकर का यह बयान बड़ी नाकामी है कि चीन एक बड़ी अर्थव्यवस्था है और उसपर हमला नहीं कर सकते.

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button