छत्तीसगढ़दुर्गभिलाई

महाशिवरात्रि पर निकलने वाले भोले बाबा की बारात की तैयारी पूर्ण-दया सिंह…

पीएम,सीएम,पूर्व सीएम सहित कई राजनेताओं का बाबा की बारात का दिया है न्यौता

भिलाई। बोलबम सेवा एवं कल्याण समिति छग के अध्यक्ष दया सिंह ने आयोजित पत्रवार्ता में भोलेबाबा की बारात जो कि आगामी 18 फरवरी को लेजर शो के माध्यम से आयोजित होगा। इसमें हर हर महादेव, जय श्रीराम और बोल बम के नारे गूंजेंगे। केरल की झांकिया, शिव विवाह व देवी देवताओं के दर्शन होंगे। अब तक रायपुर, दुर्ग-भिलाई और राजनांदगांव में 31 हजार कार्ड समिति के लोगों और महिला पार्षदों की टीम वार्ड वार्ड में बंट दिये हैं।

इस कार्यक्रम में 50 हजार से अधिकलोग शामिल होंगे। बाबा की बारात 18 फरवरी को हथखोज इंदिरा नगर से निकलेगी। 14 साल से यह बारात निकल रही है। यह 15 वां साल है। महाशिवरात्रि की तैयारियां हमारे कार्यकर्ताओं द्वारा जोर शोर से की जा रही है। हमारे पदाधिकारियों की युवा विंग, महिला विंग एवं तमाम सदस्य पिछले दो माह से तैयारियों में भिड़े हुए है। हमने इस कार्यक्रम में देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, छग के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह से लेकर केन्द्रीय मंत्रियों सहित राज्यपाल व पूर्व मंत्रियों सहित राजनेताओं को आमंत्रण कार्ड का नेवता दिया है कि वो बारात में शिरकत करें जिसमें अधिकांश लोगों ने इसमें शामिल होने की स्वीकृति भी दी है।

पिछले साल तक इसमें 108 झांकियां निकलती थी लेकिन इस बार 151 झांकिया निकलने जा रही है जिसमें भूत-पिचाश, हाथी, घोड़ा और गधहे व खच्चर भी दिखेंगे। आंध्र प्रदेश से 6 झांकियो सहित हरियाणा, यूपी व छग और बस्तर क्ष्ेात्र की झांकी व माता पार्वती व शिवजी के अलावा हनुमान जी भी इस बारात में दिखेंगे। हमारे इस कार्यक्रम में बॉलीवुड की रिमी सेन शिरकत कर रही है। आगामी 16 फरवरी को शाम संगीत का कार्यक्रम खुर्सीपार के अग्रसेन भवन में रखा गया है। भिलाई धर्म नगरी बने और यह शिव नगरी कहलाये। चूंकि आज का युवा नशे के लत का आदि होते जा रहा है।

युवा पीढी बाबा की बरात के माध्यम से धर्म तथा सद़भाव को जाने। तभी युवा की दशा और दिशा सही मिल पायेगी। आज जगह जगह धर्म परिवर्तन हो रहा है लेकिन हम धर्म का झंडा उठा रहे है, धर्म के नाम पर प्रदेश व जिले का लोग जाने इस पर हम काम कर रहे हैं। हमने तीन बार गोल्डन बुक ऑफ रिकार्ड में नाम दर्ज कराया है। इस बार दो दो रिकार्ड दर्ज होगा दिन प्रतिदिन इसके माध्यम से आस्था का सैलाब बढता जा रहा है। बाबा की फौज करेगी मौज।

पत्रकारवार्ता में पूर्व नेता प्रतिपक्ष रिकेश सेन, पार्षद वीणा चन्द्राकर, पार्षद ईश्वरी नेताम, प्रमोद सिंह, राकेश प्रसाद, ओ पी गौरव, प्रकाश सिंह, पार्षद लक्ष्मी दिवाकर, पाषर््ाद गिरजा बंछोर, ढिल्लन, निर्मल सिंह, पार्षद शकुंतला, पवन मिश्रा, रीता साहू सहित बड़ी संख्या में पदाधिकारी मौजूद थे।

हमारी समिति को दिये गये चंदा को प्रमाणित करने वाले को दूंगा सवा लाख का ईनाम-दया

पत्रकारा वार्ता में पूछेे गये एक प्रश्र की इतना बड़ा आयोजन में कितना खर्च आ रहा है और इस आयोजन के लिए इतनी राशि कहा से आ रही है तो इस प्रश्र का उत्तर देते हुए बड़े ही सहजता के साथ जवाब देते हुए कहा कि दो लाख से लेकर 9 लाख 50 हजार तक हर हर महादेव करके इस बारात के लिए लोग स्वफूर्त होकर गुप्त दान कर रहे हैं। हमारे साथ सेन्ट्र्रल व स्टेट के अधिकारियों के साथ कई बड़े उद्योगपतियों पार्षदों का हमे भरपूर सहयोग मिलता है।

हमारी समिति कभी भी चंदा आयोजन के लिए नही मांगती। यदि हमारे समिति ने चंदा मांगा है तो यदि लोग प्रमाणित कर देंगे तो सवा लाख रूपये का ईनाम दूंगा। उस काल में लोगों ने भगवान राम को भी नही छोड़ा इसलिए ये लोग दया को भी कहां छोड़ देंगे। बाबा की बारात शिव शक्ति का मिलाप है। बहनो का सहयोग है, हमारी तैयारियां, जोर शोर से चल रही है।

बॉलीवुड अभिनेत्री रिमी सेन आएंगी भिलाई,बाबा भोलेनाथ की बारात में होंगी शामिल,

भिलाई। बोलबम सेवा समिति द्वारा भोले बाबा की बारात में इस बार बॉलीवुड अभिनेत्री हिन्दी फिल्म हंगामा और बागबां फेम रिमी सेन शामिल होने आ रही है। उक्त जानकारी समिति के अध्यक्ष दया सिंह ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान कही। महाशिवरात्रि पर्व पर पिछले 15 साल की तरह इस वर्ष भी भिलाई में 18 फरवरी को बोल बम सेवा समिति द्वारा भव्य आयोजन रखा गया है।

समिति द्वारा कार्यक्रम में बाबा की भव्य बारात निकाली जाती जाती है। इस आयोजन में बॉलीवुड एक्ट्रेस रिमी सेन भी शामिल होंगी। रिमी 18 फरवरी को खुर्सीपार भिलाई में आयोजित बाबा की बारात में शामिल होंगी और अपना परफॉर्मेंस भी देंगी। बोल बम सेवा समिति ने इस दिन के लिए बेहद ही खास तैयारियां की हैं।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button