careerJobsकैरियरजॉबरोजगार

Sarkari Naukari 2023: डाक विभाग में निकली हैं बंपर नौकरियां, 10वीं पास अभ्यर्थी कर सकते हैं आवेदन…

India Post Recruitment 2023: डाक विभाग में 40 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती निकली है. इन पदों के लिए 10वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया जारी है. इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in के माध्यम से 16 फरवरी तक आवेदन कर सकते हैं.

ऐसे में अभ्यर्थियों को आवेदन करने में लास्ट डेट का इंतजार ना करने की सलाह दी जाती है. भर्ती के संदर्भ में नोटिफिकेशन पहले ही जारी किया जा चुका है. जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए यह भर्तियां देश भर के विभिन्न राज्यों में ब्रांच पोस्टमास्टर, असिस्टेंट ब्रांच पोस्टमास्टर एवं डाक सेवक पदों पर भर्ती के लिए निकाली गई हैं.

कुल पदों की संख्या 40,889 है. जिसके लिए यूपी, बिहार, दिल्ली, राजस्थान, महाराष्ट्र, गुजरात समेत देश के कई राज्यों के अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं. सफल आवेदन करने वाले अभ्यर्थी अपने आवेदन फॉर्म 17 से 19 फरवरी तक संशोधन कर सकेंगे.

India Post Recruitment 2023: आयु सीमा

डाक विभाग में भर्ती के लिए अभ्यर्थियों की आयु सीमा 18 से 40 वर्ष के बीच निर्धारित की गई है. हालांकि अधिकतम आयु सीमा में आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को छूट दी जाएगी.

India Post Recruitment 2023: चयन प्रक्रिया

अभ्यर्थियों का चयन मेरिट लिस्ट के माध्यम से किया जाएगा. यह लिस्ट 10वीं में प्राप्त अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी. चयनित अभ्यर्थियों की लिस्ट ऑफिशियल पोर्टल पर घोषित की जाएगी. जिन उम्मीदवारों का लिस्ट में नाम होगा, उन्हें दस्तावेज सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा.

नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें

आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button