chhattisgarhछत्तीसगढ़दुर्गभिलाई

छत्तीसगढ़ की छोटी-छोटी पर महत्वपूर्ण जानकारी…पढ़े पूरी खबर…

बंदी मृत्यु मामले में दावा-आपत्ति 23 फरवरी तक

दुर्ग / केन्द्रीय जेल दुर्ग में दण्डित बंदी लेखराम उर्फ राका आत्मज जगदीश पाॅल की 10 सितंबर 2020 को एवं बंदी बबला पारधी पिता कृपाराम पारधी की 12 अप्रैल 2021 को स्वास्थ्य खराब होने, दण्डित बंदी दयाराम पिता सोनूराम की 22 अप्रैल 2021 को, बंदी गैंदू सतनामी पिता झब्बू सतनामी की 20 सितंबर को एवं बंदी प्रहलाद कुमार वर्मा पिता खेमलाल वर्मा की 18 सितंबर को कोरोना संक्रमण से मृत्यु हो गयी थी। इस संबंध में दण्डाधिकारी जांच की जाएगी।

जिला दण्डाधिकारी पुष्पेंद्र कुमार मीणा ने अनुविभागीय दण्डाधिकारी दुर्ग को जांच अधिकारी नियुक्त किया है। उनके द्वारा बंदी की मृत्यु के संबंध में जांच प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है। अनुविभागीय दण्डाधिकारी के द्वारा जांच बिन्दु निर्धारित किए गए है। इनमें दण्डित बंदी किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित था, बंदी को समय पर पर्याप्त चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई गई थी, बंदी की मृत्यु किन परिस्थितियों में हुई, बंदी की मृत्यु के लिए क्या इस घटना को टाला जा सकता था,

दण्डित बंदी की मृत्यु के लिए जेल अधिकारी एवं कर्मचारी तो जिम्मेदार नहीं है, इन बिन्दुओं के आधार पर जांच की जाएगी। घटना के संबंध में यदि कोई व्यक्ति जानकारी रखता हो तो स्वयं अथवा अपने अधिकृत अधिवक्ता एवं अभिकर्ता के माध्यम से अनुविभागीय अधिकारी के समक्ष 23 फरवरी तक साक्ष्य प्रस्तुत कर सकता है।

साइंस कॉलेज दुर्ग में एक दिवसीय साइंटिफिक समिट 2023 का आयोजन 14 फरवरी को, चयनित विद्यार्थियों को किया जाएगा पुरस्कृत

दुर्ग/ शासकीय विश्वनाथ यादव तामस्कर स्नातकोत्तर स्वशासी महाविद्यालय दुर्ग में राज्य स्तरीय एक दिवसीय साइंटिफिक समिट 2023 का आयोजन 14 फरवरी को महाविद्यालय के राधाकृष्णन हॉल में किया जा रहा है। यह आयोजन राष्ट्रीय आत्मनिर्भरता के लिए छत्तीसगढ़ में अनुसंधान की प्रगति प्रोग्राम के अंतर्गत किया जाएगा।

छत्तीसगढ़ शासन द्वारा इस महाविद्यालय को कोऑडिनेशन सेल नियुक्त किया गया है। कॉऑडिनेशन के प्रभारी डॉ.अजय सिंह द्वारा सम्पूर्ण छत्तीसगढ़ राज्य के विज्ञान विषय के सहायक प्राध्यापकों के लिए तथा शोध विद्यार्थियों एवं स्नातकोत्तर विद्यार्थियों के लिए ओरल प्रेजेटेंशन एवं पोस्टर प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएगी। भाग लेने वाले विद्यार्थियों को प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय पुरस्कार से पुरस्कृत किया जाएगा।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button