chhattisgarhछत्तीसगढ़दुर्गभिलाई

विद्युत संभाग दुर्ग, भिलाई, बेमेतरा एवं साजा में 457 बकायेदारों के विद्युत कनेक्शन कटे…

दुर्ग / छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड, दुर्ग क्षेत्र में बिजली बिल का भुगतान नहीं करने वाले बकायेदार उपभोक्ताओं के लिए विद्युत संभाग दुर्ग, भिलाई, बेमेतरा एवं साजा में बकायेदार उपभोक्ताओं के लिए एकदिवसीय मॉस डिसकनेक्शन अभियान चलाया गया। उक्त चारों संभाग से एकदिवसीय मॉस डिसकनेक्शन अभियान के दौरान 337 बकायेदार उपभोक्ताओं से 40 लाख रुपए से अधिक की वसूली की गई।

समझाइश के बाद भी बिजली बिल का भुगतान नहीं करने वाले 457 बकायेदारों की बिजली लाईन काट दी गई है। उल्लेखनीय है कि दुर्ग वृत्त के अंतर्गत विद्युत संभाग दुर्ग एवं भिलाई में दिनांक 31 जनवरी 2023 को चलाए गए मॉस डिस्कनेक्शन अभियान में बिजली बिल का भुगतान नहीं करने वाले 121 बकायेदारों के विद्युत कनेक्शन काट दिए गए एवं 191 बकायेदारों से 25 लाख 47 हजार रुपए की वसूली की गई।

इसी कड़ी में दिनांक 01 फरवरी 2023 को विद्युत संभाग बेमेतरा एवं साजा में बकाया वसूली अभियान चलाया गया, जिसमें 146 बकायेदारों से 15 लाख 03 हजार रुपए की वसूली की गई एवं 336 बकायेदारों के विद्युत कनेक्शन काट दिए गए। अधीक्षण अभियंता सलिल कुमार खरे ने बताया कि विद्युत कंपनी द्वारा बकायेदार उपभोक्ताओं पर की जा रही कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी।

श्री खरे ने बताया कि बिजली बिल देयको के भुगतान में विलंब होने पर उपभोक्ताओं को बार-बार ध्यान आकृष्ट कराया जा रहा है, जिससे वे देयक समय पर जमा कर देवें। छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड, दुर्ग क्षेत्र के मुख्य अभियंता एम.जामुलकर ने बताया कि मैदानी अधिकारी एवं उनकी टीम बकायेदार उपभोक्ताओं के पास स्वयं पहुंचकर उनसे बिजली बिल जमा करने का अनुरोध कर रहे हैं।

इसके बावजूद बिजली बिल का भुगतान नहीं करने वाले बकायेदारों के कनेक्शन काटे जा रहे हैं। उन्होंने उपभोक्ताओं से अपील करते हुए कहा कि समय पर बिजली बिल का भुगतान करें एवं अप्रिय विद्युत विच्छेदन की कार्यवाही से बचें।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button