sportsखेल

Ind vs NZ: 100 रन का लक्ष्य हासिल करने के लिए भारत ने बहाया पसीना, दूसरा मैच जीत की बराबरी…

नई दिल्ली. भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार को लखनऊ में खेला गया. पहला मुकाबला हारकर 0-1 से पीछे चल रही टीम इंडिया ने जबरदस्त वापसी करते हुए विकेट की मुश्किल जीत हासिल की. भारत की घातक गेंदबाजी के आगे पूरी कीवी टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 99 रन ही बना पाई.

लक्ष्य का पीछा करते हुए 19.5 ओवर में भारत ने 4 विकेट के नुकसान पर जीत हासिल की. तीसरा टी20 मुकाबला निर्णायक होगा जो अहमदाबाद में 1 फरवरी को खेला जाएगा. तीन मैचों की टी20 सीरीज में पहला मुकाबला हारकर पिछड़ चुकी भारतीय टीम ने जोरदार खेल दिखाते हुए 1-1 की बराबरी की.

कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और 6 गेंदबाजों ने विकेट चटकाते हुए कीवी टीम को महज 99 रन पर ही रोक दिया. अर्शदीप सिंह ने 2 विकेट चटकाए इसके अलावा कप्तान हार्दिक पंड्या, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, दीपक हुड्डा और कुलदीप यादव ने 1-1 विकेट अपने नाम किए. न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा 19 रन कप्तान मिचेल सैंटनर ने बनाए.

टीम इंडिया को मिली जीत

छोटे से लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही. ओपनिंग में शुभमन गिल और ईशान किशन एक बार फिर से बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे तो राहुल त्रिपाठी भी 13 रन ही बना पाए. सूर्यकुमार यादव और वाशिंगटन सुंदर ने टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया. सुंदर 10 रन बनाकर रन आउट हुए जबकि सूर्या ने कप्तान के साथ मिलकर टीम को जीत तक पहुंचाया. दोनों ने मिलकर जीत तक पहुंचाया और भारत को 1-1 की बराबरी दिलाई.

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button