राजनीति

अरविंद केजरीवाल का बड़ा फैसला, आम आदमी पार्टी की मध्य प्रदेश इकाई को तुरंत प्रभाव से किया भंग…

नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी ने मध्य प्रदेश की राज्य कार्यकारिणी को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया है. आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महासचिव डॉ संदीप पाठक की ओर से 28 जनवरी की तारीख में हस्ताक्षरित एक पत्र में कहा गया है कि पार्टी मध्य प्रदेश की कार्यकारिणी को तत्काल प्रभाव से भंग करती है. साथ ही यह भी कहा गया है कि जल्द ही नई कार्यकारिणी का गठन किया जाएगा. पार्टी की ओर से यह फैसला क्यों लिया गया है फिलहाल इस संदर्भ में किसी तरह की जानकारी नहीं दी गई है.

बता दें इससे पहले पार्टी ने 25 जनवरी को हरियाणा इकाई को भी इसी प्रकार भंग कर दिया था. मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में पार्टी उम्मीदवार उतारने की तैयारी कर रही है जिसके चलते संगठन का पुर्नगठन किया जाएगा. आम आदमी पार्टी मध्य प्रदेश में भी अपनी मौजूदगी दर्ज कराने का प्रयास कर रही है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मध्य प्रदेश में अपनी जगह बनाने के लिए पार्टी कई बैठकें भी कर रही है.

नगर निकाय चुनाव में जीत दर्ज कर चुकी है आप

मध्य प्रदेश के नगर निकाय चुनाव में भी आम आदमी पार्टी अपनी छाप छोड़ चुकी है. मध्य प्रदेश में पहली बार निकाय चुनाव लड़ने वाली पार्टी ने राज्य की एक नगर निगम में जीत हासिल की है. मध्य प्रदेश की सिंगरौली सीट पर आप ने करीब 9000 वोटों से जीत हासिल की थी. इस सीट पर पहले बीजेपी का कब्जा था.

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button