chhattisgarhछत्तीसगढ़भिलाई

पीस ऑडिटोरियम में माय गिफ्ट टू गॉड महाशिवरात्रि 21 दिवसीय प्रोजेक्ट का हुआ उद्घाटन….

भिलाई / प्रजापिता ब्रह्माकुमारीज ईश्वरी विश्व विद्यालय द्वारा ” माय गिफ्ट टू गॉड” (मेरा उपहार परमात्मा को) महाशिवरात्रि (शिव जयन्ती) 21 दिवसीय प्रोजेक्ट आज पूरे इंदौर जोन सहित भिलाई सेक्टर 7 स्थित पीस ऑडिटोरियम में ब्रह्माकुमारी बहनों द्वारा दीप प्रज्वलन कर विधिवत उद्घाटन किया गया।

भिलाई सेवा केन्द्रों की निदेशिका ब्रह्माकुमारी आशा दीदी ने ” माय गिफ्ट टू गॉड ” शिव जयंती 21 दिवसीय प्रोजेक्ट के बारे में बताते हुए कहा कि यह प्रोजेक्ट छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश , उड़ीसा तथा राजस्थान के सेवाकेंद्रों को मिलाकर बने क्षेत्रीय इंदौर जोन में आज एक साथ उद्घाटन हुआ है।

जिसमें सभी ब्रह्मा वत्स राजयोग मेडिटेशन एवं आत्म चिंतन द्वारा अपनी कमी कमजोरियों को 18 फरवरी महाशिवरात्रि के दिन परमात्मा को गिफ्ट के रूप में अर्पण करेंगे जिसके लिए जीवन में साक्षी पन का अभ्यास, निमित्त भाव धारण कर निरंहकारिता के साथ निर्माणता, सभी को निस्वार्थ दुआएं देना, आत्मिक दृष्टि रूहानियत का अभ्यास, किसी से भी अपेक्षा ना रख एक बल एक भरोसे के साथ परमात्मा के साथ का अनुभव, जीवन में बीती बातों को फूल स्टॉप लगाकर अर्थात भूल कर नई शुरुआत करेंगे।

इन बातों के अभ्यास के साथ-साथ भारत के विभिन्न सेवा केंद्रों से जुड़ी वरिष्ठ राजयोगिनी ब्रम्हाकुमारी दीदियों की क्लास मेडिटेशन कॉमेंट्री, सप्ताहिक उन्नति का चार्ट भी सभी को प्रदान किया जाएगा। तथा महाशिवरात्रि के दिन सभी अपनी कमी कमजोरियों को परमात्मा शिव को गिफ्ट के रूप में अर्पण करेंगे।

मनोविज्ञान के आधार पर किसी भी बात,स्वभाव संस्कारों को स्वीकार करने अर्थात अपने जीवन का अंग बनाने के लिए कम से कम 21 दिनों का अभ्यास आवश्यक होता है। इसीलिए यह माय गिफ्ट टू गॉड शिव जयंती प्रोजेक्ट आज से लेकर 18 फरवरी महाशिवरात्रि तक आयोजित किया गया है।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button