Crimemadhya-pradeshअपराधजुर्म

फ्यूचर मेकर कंपनी के CMD के भतीजे के चालक से मांगी 12 करोड़ की रंगदारी…

मध्यप्रदेश। फ्यूचर मेकर कंपनी के सीएमडी राधेश्याम के भतीजे के चालक सुरेश से मध्यप्रदेश के एक व्यक्ति ने 12 करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी है। रंगदारी न देने पर आरोपियों ने सुरेश के मौसेरे भाई सुंदर का दिल्ली से अपहरण कर लिया। इस संबंध में चालक सुरेश ने मध्यप्रदेश निवासी विजय दुबे के खिलाफ अपहरण और रंगदारी मांगने की शिकायत दी है।

पुलिस को दी शिकायत में सुरेश ने बताया कि वह ज्यादातर फ्यूचर मेकर कंपनी के सीएमडी राधेश्याम के घर पर ही रहता है। 13 सितंबर 2022 को वह राधेश्याम के घर पर था। रात 8 बजे एक कार घर के सामने आकर रुकी। कार में विजय दुबे और उसके साथ 7-8 साथी थे। जब वे घर में घुसने लगे तो उन्हें बाहर निकालने का प्रयास किया।

इस पर आरोपियों ने गाली-गलौज की और 12 करोड़ रुपये मांगे। रुपये नहीं मिलने पर विजय दुबे व उसके साथियों ने 5 जनवरी 2023 को उसकी मौसी के बेटे सीसवाल निवासी सुंदर उर्फ रविंद्र का सरिता बिहार, नई दिल्ली के अपोलो अस्पताल से अपहरण कर लिया। सुंदर अस्पताल से शुगर की बीमारी की दवा लेने के लिए गया था। सुरेश ने बताया कि विजय दुबे उसके परिवार के साथ किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना को अंजाम दे सकता है।

बता दें कि फ्यूचर मेकर कंपनी पर पूरे देश में करोड़ों रुपये की मनी लॉन्ड्रिंग और धोखाधड़ी के केस दर्ज हैं। हाल ही में राधेश्याम सहित 6 आरोपियों को जमानत मिली है। ईडी ने कंपनी से जुड़े कुछ लोगों की प्रॉपर्टी भी अटैच कर रखी है। सुरेश ने बताया कि फ्यूचर मेकर कंपनी के खिलाफ 2019 में थाना शहडोल मध्यप्रदेश में मुकदमा दर्ज हुआ था। इस मामले में राधेश्याम, बंशीलाल आरोपी थे।

इस मामले का समझौता करने राधेश्याम का भतीजा सुंदर और हिसार निवासी कप्तान शहडोल (मध्यप्रदेश) जा रहे थे। इसी बीच रास्ते में दमोह के पास विजय दुबे मिला जिसने बताया कि शहडोल में उसकी जान पहचान है और मामले को रफा-दफा करवा देगा। वे विजय दुबे को साथ लेकर शहडोल चले गए व वहां पर होटल में ठहरे। इसी दौरान सुंदर फोन पर बात करते हुए कमरे से बाहर चला गया व पीछे से विजय दुबे ने बैग से चेक चोरी कर लिया।

इसी चेक में उसने 12 करोड़ रुपये की रकम भरकर कोर्ट में लगाया हुआ है। चेक पर उसके फर्जी हस्ताक्षर हैं। सुरेश ने बताया कि शहडोल केस में उनका दूसरी पार्टी से समझौता हो गया जिसके कागजात कोर्ट में पेश किए जा चुके हैं। सुरेश की शिकायत पर विजय दुबे और अन्य के खिलाफ अपहरण, रंगदारी, जान से मारने की धमकी देने का केस दर्ज किया है। मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button