chhattisgarhछत्तीसगढ़दुर्ग

इंस्पायर के लिए आये मॉडल उम्दा, हमारे बच्चे बहुत प्रतिभाशाली- स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम

दुर्ग। मैंने इंस्पायर अवार्ड के लिए आए मॉडल्स देखे। यह मॉडल बहुत अच्छे हैं हमारे बच्चे बहुत प्रतिभाशाली हैं। यह बहुत अच्छी बात है कि शासन द्वारा उनकी प्रतिभा को आगे ले जाने के लिए लगातार नवाचार किए जा रहे हैं। यह बात स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने इंस्पायर अवार्ड मानक राज्य स्तरीय प्रदर्शनी एवं आदर्श प्रतियोगिता के समापन समारोह में हिस्सा लेते हुए कही।

समापन समारोह दुर्ग के खालसा पब्लिक स्कूल में संपन्न हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता अरुण वोरा, विधायक दुर्ग शहर ने की। कार्यक्रम विशिष्ट अतिथि धीरज बाकलीवाल महापौर नगर निगम तथा अन्य गणमान्य अतिथियों के आतिथ्य में संपन्न हुआ। राष्ट्रीय स्तर के लिए 22 चयन किए गए – इस मौके पर राष्ट्रीय स्तर के लिए 22 छात्रों का चयन किया गया।

शिक्षा मंत्री ने सभी चयनित छात्रों को पुरस्कार वितरण कर बधाई दी। इस मौके पर उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य हर क्षेत्र में उन्नति के शिखर पर है और निरंतर विकास की ओर अग्रसर है। इंस्पायर के लिए भी बड़ी संख्या में छत्तीसगढ़ के विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया है। दुर्ग के विद्यार्थियों की प्रशंसा करते हुए मंत्री ने कहा कि यहां के विद्यार्थियों ने जापान में भी अपने हुनर का प्रदर्शन किया है जो काबिलेतारीफ है।

मंत्री ने इस मौके पर कहा कि मैंने देखा कि बच्चों को टेक्नोलॉजी का काफी ज्ञान है वर्तमान युग टेक्नोलॉजी का युग है टेक्नोलॉजी के बारे में बच्चे जितना ज्यादा अवगत रहेंगे। उनके लिए यह उतनी ही उपयोगी साबित होगी। स्कूली शिक्षा के दौरान ही इस तरह की जागरूकता से उज्जवल भविष्य की ठोस नींव तैयार होती है।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button