chhattisgarhछत्तीसगढ़भिलाई

पंजाब के आदमपुर में राहुल गांधी के साथ विधायक देवेन्द्र यादव व उनकी मां पुष्पा यादव…

भिलाई / कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा इन दिनों पंजाब में है. यात्रा में छत्तीसगढ़ के भिलाई नगर से कांग्रेस विधायक देवेन्द्र यादव की मां पुष्पा यादव भी पहुंची हैं. सोमवार को 73 वर्षीय पुष्पा यादव ने राहुल गांधी के साथ कदम से कदम मिलाया. इसके लिए वे विशेषतौर पर भिलाई से पंजाब के आदमपुर पहुंची. इतनी उम्र में भी उन्होंने राहुल गांधी के साथ काफी दूर तक पैदल चलीं.

बता दें कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में भिलाई विधायक देवेन्द्र यादव मुख्य भूमिका में हैं. यात्रा में देवेन्द्र यादव की टीम से 500 से अधिक युवा भिलाई व छत्तीसगढ़ के अन्य शहरों से शामिल हुए हैं. अयात्रा में अलग-अलग जिम्मेदारियां निभा रहे हैं. भिलाई विधायक की मां पुष्पा यादव के यात्रा में शामिल होने की चर्चा छत्तीसगढ़ में खूब हो रही है. सोशल मीडिया पर फोटो भी वायरल किया जा रहा है.

बता दें कि केरल से शुरू हुई कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष की राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो’ पदयात्रा कर्नाटक, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान, दिल्ली उत्तर प्रदेश के अलग-अलग शहरों के बाद अब पजां में है. इस पदयात्रा में बड़ी संख्या में छत्तीसगढ़ के कांग्रेस नेता-कार्यकर्ता भी शामिल हो रहे हैं. भिलाई नगर विधायक देवेन्द्र यादव को भारत जोड़ो यात्रा की मध्य प्रदेश और राजस्थान में हुए कार्यक्रमों का प्रभारी भी बनाया गया था.

इसके बाद अब उन्हें यात्रा की अन्य जिम्मेदारियां भी सौंपी गई. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में भिलाई के युवा कांग्रेस व एनएसयूआई के नेता बड़ी संख्या में शामिल हो रहे हैं. यात्रा में शामिल होने के लिए युवा नेता पैदल चलने की प्रैक्टिस दिसंबर महीने में की. वेरोज 5 से 12 किलोमीटर तक पैदल चले. ताकि वे भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी से कदम से कदम मिला सकें.

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button