businessव्यापार

Gold Price Today: सोना ₹121 महंगा, चांदी में मामूली गिरावट, जानें 10 ग्राम गोल्ड का रेट…

नई दिल्ली. मजबूत वैश्विक रुख के बीच भारतीय सर्राफा बाजार में शनिवार को सोने की कीमतों में तेजी आई है. वहीं चांदी सस्ती हुई है. मकर संक्राति से पहले दिल्ली सर्राफा बाजार में आज सोने (Gold) की कीमत में 121 रुपये की तेजी आई. वहीं, चांदी की कीमतों में आज 145 रुपये की गिरावट दर्ज हुई. एचडीएफसी सिक्योरिटीज (HDFC Securities) ने यह जानकारी दी है.

दिल्ली सर्राफा बाजार में शनिवार को सोना 121 रुपये के मजबूती के साथ 56,236 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ. पिछले कारोबारी सत्र में सोना 56,115 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. वहीं चांदी की कीमत 145 रुपये की गिरावट के साथ 68,729 रुपये प्रति किलोग्राम के स्तर पर बंद हुई.

विदेशी बाजारों में सोना मजबूत

विदेशी बाजार में सोना मजबूती के साथ 1,898 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रहा था जबकि चांदी 23.73 डॉलर प्रति औंस पर अपरिवर्तित रही.

मिस्ड कॉल से सोने का रेट जानना है बेहद आसान

उल्लेखनीय है कि आप इन रेट्स को आसानी से घर बैठे पता लगा सकते हैं. इसके लिए आपको सिर्फ इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल देना है और आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा, जिसमें आप लेटेस्ट रेट्स चेक कर सकते हैं.

Budget: कॉमर्स मिनिस्ट्री ने गोल्ड पर इंपोर्ट ड्यूटी घटाने की सलाह दी

बता दें कि कॉमर्स मिनिस्ट्री ने गोल्ड पर इंपोर्ट ड्यूटी घटाने की मांग की है. उसका मानना है कि फाइनेंस मिनिस्टर अगले यूनियन बजट में यह फैसला ले सकती हैं. इससे एक्सपोर्ट को बढ़ावा देने के साथ ही जेम्स एंड ज्वेलरी की मैन्युफैक्चरिंग देश में बढ़ेगी, इस साल जुलाई में केंद्र सरकार ने गोल्ड पर इंपोर्ट ड्यूटी 10.75 फीसदी से बढ़ाकर 15 फीसदी कर दी थी.

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button