chhattisgarhछत्तीसगढ़दुर्ग

इंदिरा मार्केट के मार्केट ग्राफ को उठाने के लिए प्रशासन उठाएगा सकारात्मक कदम: कलेक्टर

दुर्ग / आज कलेक्टर पुष्पेंद्र कुमार मीणा संध्या के समय 4 बजे इंदिरा मार्केट के व्यापारी गण की मांग पर मार्केट स्थल का निरीक्षण करने के लिए पहुंचे थे। जहां इंदिरा मार्केट के व्यापारियों द्वारा उन्हें मार्केट की समस्या से अवगत कराया गया। व्यापारी वर्ग का कथन था कि इंदिरा मार्केट के अंदर के मुख्य मार्ग पर 5 वर्ष पूर्व डिवाइडर का निर्माण किया गया।

जिसके पश्चात मार्केट में लेनदारी का ग्राफ में लगातार कमी आई है। इसके अलावा भी व्यापारियों के द्वारा कलेक्टर के समक्ष अपनी अन्य समस्याएं भी रखी गई। कलेक्टर ने सभी व्यापारी गणों से उनकी समस्या और निदान के संबंध में विस्तार पूर्वक चर्चा की और उन्हें अपना पक्ष रखने का पूर्ण अवसर प्रदान किया।

अंतिम में कलेक्टर ने उपस्थित जनों के साथ सामंजस्य स्थापित कर इंदिरा मार्केट के मुख्य मार्ग में निर्मित डिवाइडर की चौड़ाई को 50 प्रतिशत कम करने के निर्देश उपस्थित पीडब्ल्यूडी और नगर निगम के अधिकारी गण को दिए। इसके अलावा उन्होने तय दूरी पर गाड़ियों के टर्निंग के लिए डिवाईडर के मध्य में टर्निंग पाईंट के लिए उचित स्पेस देने के लिए कहा ताकि ग्राहक असानी से, एक ओर से दूसरी ओर की दुकान का अपना सफर तय कर सके।

इस अवसर पर उन्होंने उपस्थित संबंधित अधिकारियों को रोड का पुनः सर्वे कराने की बात कही और मार्केट में ग्राहकों का ग्राफ फिर से बड़े इसके लिए सकारात्मक कदम उठाने के निर्देश दिए। मार्केट के निकटतम स्थल के पास चिन्हित किए जाएंगे पार्किंग स्थल- इंदिरा मार्केट दुर्ग के हृदय स्थल पर स्थित सबसे पुराना मार्केट है।

इसलिए कलेक्टर ने अपने निरिक्षण के दौरान पाया की पुरानी बसावट के चलते सड़को की चौड़ाई ग्राहको के भीड़ के अनुपातिक रूप से कम है। इसलिए उन्होने संबधित अधिकारियों को मार्केट के निकटतम स्थल पर पार्किंग स्पाट निर्धारित करने के लिए निर्देशित किया ताकि स्थाई दुकानदार अपने वाहनो की पार्किंग तो वहां कर ही सकें, साथ – साथ ही साथ ग्राहक भी अपनी गाड़ियां वहां पार्क करे जिससे मार्केट में दो पहिया एवं चार पहिया वाहनों को कम किया जा सके।

इस अवसर पर उन्होने भारी वाहन मार्केट के भीतर से न गुजरे इसके लिए मार्केट के एंट्री पांईट पर ही संकेतन लगाने के निर्देश भी दिये। नालियों की ढालाई और सड़को की जायेगी लेवलिंग- मार्केट के अंदर ग्राहक सु गमता पुर्वक आवागमन कर सके और शापिंग का लुप्त उठा सके इसके लिए कलेक्टर ने खुली नालियों की ढालाई कर उसे फुटपाथ में तब्दील करने के और सड़को की लेवलिंग के निर्देश उपस्थित संबंधित अधिकारियों को दिये। इस अवसर पर दुर्ग के नगर निगम आयुक्त लोकेश चंद्राकर व पी.डबलू.डी के संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button