व्यापार

Multibagger IPO: 3 दिन में निवेशकों का पैसा हुआ डबल, ₹54 पर लिस्ट हुआ आईपीओ ₹107.10 पर हुआ बंद

नई दिल्ली. द्रोणाचार्य एरियल इनोवेशन (Droneacharya Aerial Innovations) आईपीओ मल्टीबैगर आईपीओ में से एक है. बीएसई एसएमई आईपीओ ने अपने आवंटियों के पैसे को लिस्टिंग के सिर्फ तीन दिनों में दोगुना कर दिया है. इस IPO में तीनों सत्रों में अपर सर्किट लगा. एसई एसएमई आईपीओ इस महीने ₹52 से ₹54 प्रति इक्विटी शेयर के प्राइस बैंड पर लॉन्च किया गया था.

जो पिछले सप्ताह शुक्रवार को दलाल स्ट्रीट पर एसएमई स्टॉक 90 प्रतिशत प्रीमियम पर लिस्ट हुआ और शुक्रवार को भारी बिकवाली के बावजूद, कंपनी का स्टॉक ऊपरी सर्किट पर चला गया और ₹107.10 के स्तर पर बंद हुआ. सोमवार और मंगलवार के सत्र में भी स्मॉलकैप शेयरों में अपर सर्किट लगा. द्रोणाचार्य एरियल इनोवेशन के शेयर वर्तमान में ₹118.05 के स्तर पर उपलब्ध हैं, जो इसके निर्गम मूल्य ₹52 से ₹54 के स्तर से लगभग 120 प्रतिशत अधिक है.

जानें क्या कहते हैं एक्सपर्ट

आवंटियों को आंशिक मुनाफावसूली की सलाह देते हुए प्रॉफिटमार्ट सिक्योरिटीज के शोध प्रमुख अविनाश गोरक्षकर ने कहा, ‘आवंटियों को सलाह दी जाती है कि वे 50 फीसदी मुनाफा बुक करें और अपनी निवेश राशि निकाल लें. चूंकि यह एक एसएमई स्टॉक है और कोई इसमें आंशिक लाभ नहीं दर्ज कर सकता है.

अविनाश गोरक्षकर ने कहा कि द्रोणाचार्य एरियल इनोवेशन स्टॉक रक्षा क्षेत्र से संबंधित है और यह एक ड्रोन समाधान कंपनी है जिसे संपर्क रहित बिक्री का लाभ मिलने की उम्मीद है जिसे भारत सरकार ऑनलाइन खुदरा प्लेटफार्मों में लागू करने पर विचार कर रही है.

द्रोणाचार्य एरियल इनोवेशन शेयर प्राइज हिस्ट्री

द्रोणाचार्य एरियल इनोवेशन आईपीओ को निवेशकों का जबरदस्त रेस्पांस मिला है. 13 से 15 दिसंबर, 2022 तक आईपीओ आवेदन के लिए खुला हुआ था. कंपनी ने 52 से 54 रुपये प्रति शेयर आईपीओ का प्राइस बैंड फिक्स किया था और रिटेल निवेशकों के लिए 2000 शेयर्स का एक लॉट 1.08 लाख रुपये का रखा गया था.

पब्लिक इश्यू को 243.70 गुना सब्सक्राइब किया गया था जबकि इसके रिटेल हिस्से को 330.82 गुना सब्सक्राइब किया गया था. SME IPO को QIB कैटेगरी में 46.21 गुना और NII कैटेगरी में 287.80 गुना सब्स्क्राइब किया गया था. यह इश्यू शुक्रवार 23 दिसंबर 2022 को बीएसई एसएमई एक्सचेंज में ₹102 प्रति शेयर पर सूचीबद्ध हुआ, जिससे आवंटियों को 90 प्रतिशत प्रीमियम मिला.

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button