कैरियररोजगार

Government Jobs 2023: नए साल में सरकारी नौकरियों की बहार, विभिन्न विभागों में 20,000 से अधिक भर्तियां

Government Jobs 2023 Sarkari Naukri: नया साल लोगों के जीवन में खुशियां और नई उम्मीदें तो लाता ही है, लेकिन इस बार का नया साल बेरोजगारों के लिए भी कई सौगात लेकर आ रहा है. साल 2023 के शुरुआत में युवाओं को पुलिस, आबकारी, राजस्व समेत विभिन्न विभागों में 20,000 से अधिक भर्तियां देखने को मिलेंगी. ऐसे में कहां कितनी वैकेंसी निकली है और कब से कब तक आवेदन किया जा सकता है, इसकी पूरी जानकारी यहां उपलब्ध कराई जा रही है.

वर्तमान में मध्यप्रदेश में बंपर भर्तियां निकली हुई हैं. जहां पर अलग-अलग विभागों में पुलिस कांस्टेबल से लेकर जेल प्रहरी, वनरक्षक, पटवारी, स्टेनोग्राफर, प्लंबर समेत कई पदों पर वैकेंसी निकली हुई हैं.

एमपी पटवारी भर्ती

मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल की ओर से मध्यप्रदेश में पटवारी के 6755 पदों पर भर्ती की जा रही है. इन पदों पर उम्मीदवार 5 जनवरी से ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकेंगे. वहीं आवेदन की अंतिम तिथि 19 जनवरी रहेगी.

यहां देखें डिटेल

एमपी जेल प्रहरी, वनरक्षक एवं क्षेत्र रक्षक भर्ती

एमपी पीईबी ने जेल प्रहरी, वनरक्षक एवं क्षेत्र रक्षक पदों पर भी भर्ती के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मंगाए हैं. आवेदन प्रक्रिया 20 जनवरी से शुरू होगी. वहीं उम्मीदवारों को अप्लाई करने के लिए 3 फरवरी तक का समय दिया जाएगा. जबकि परीक्षा का आयोजन 11 मई से किया जाएगा.

यहां देखें डिटेल

एमपी ग्रुप 4 भर्ती

एमपीपीईबी ने ग्रुप 4 के पदों पर भी बंपर भर्ती निकाली है. इसके माध्यम से कुल 2716 पद भरे जाएंगे. इनमें सहायक, स्टेनो टाइपिस्ट, स्टेनोग्राफर लेखपाल समेत कई अन्य पद शामिल हैं पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 6 मार्च से शुरू होगी.

यहां देखें डिटेल

एमपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती

इसके अलावा जानकारी यह भी है कि एमपी पुलिस में जल्द ही कॉन्स्टेबल के 7500 पदों पर भर्ती निकाली जाएगी. जिसके लिए नोटिफिकेशन जनवरी माह में जारी किया जा सकता है. ऐसे में युवाओं को कांस्टेबल की बंपर भर्ती के लिए तैयार रहना चाहिए.

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button