अन्‍यहेल्‍थ

सर्दियों में फेस वॉश के बाद इस्तेमाल करें ये चीजें, स्किन पर आएगा जबरदस्त निखार…

Glowing Skin In Winter: हमारी स्किन सेंसिटिव होती है, ऐसे में इसका खास ध्यान रखने की जरूरत है. सर्दियों में टेम्प्रेचर की वजह से स्किन अधिक ड्राई हो जाती है. अगर इस दौरान आप अपनी स्किन का ध्यान नहीं रखेंगे, तो स्किन ज्यादा रूखी हो जाएगी, जिससे रैशेज व इचिंग जैस परेशानी भी हो सकती है. कुछ सावधानियों को बरतकर आप अपनी स्किन को सर्दियों में भी स्मूद और ग्लोइंग बना सकते हैं. सर्दियों में स्किन अपनी नमी जल्द खोने लगती है. ऐसे में चेहरा धोने के बाद उसे सही से मॉइश्चराइज करना जरूरी है, ताकि स्किन ड्राई न हो. आइए जानते हैं कि सर्दियों में फेस वॉश के बाद नारियल तेल के अलावा किन 4 चीजों का इस्तेमाल करने से स्किन अधिक ग्लोइंग बनती है.

फेस वॉश के बाद इन चीजों से स्किन बनेगी ग्लोइंग

हेल्थलाइन के अनुसार स्किन की देखभाल करना बेहद जरूरी है. ग्लोइंग स्किन को अच्छी हेल्थ का संकेत माना जाता है. यानी त्वचा का रंग कोई भी हो, लेकिन त्वचा पर ग्लो है तो इसे अच्छा माना जाता है. सर्दियों में फेस वॉश के बाद नारियल के तेल का इस्तेमाल फायदेमंद माना जाता है. इसके साथ ही ग्लोइंग स्किन के लिए आप इन चीजों का इस्तेलाम कर सकते हैं:

इम्यूनिटी बूस्टर गिलोय के जान लें बड़े फायदे

ऑलिव ऑयल– विंटर में चेहरे पर ऑलिव ऑयल का इस्तेमाल किया जा सकता है. इससे स्किन को मॉइस्चर मिलता है, जो ग्लोइंग स्किन के लिए प्रभावी है. एक चम्मच ओलिव ऑयल को चेहरे पर लगा कर कुछ देर मालिश करने से लाभ मिल सकता है.

एलोवेरा और शहद- एलोवेरा और शहद को मिक्स कर इसका इस्तेमाल करना स्किन के लिए बहुत हेल्दी माना गया है. इससे विंटर में स्किन का रूखापन कम हो सकता है और चेहरे पर ग्लो आता है. इससे स्किन सॉफ्ट भी बनती है.

विटामिन ई ऑयल- आप सर्दियों में अपनी स्किन को इम्प्रूव करने और सॉफ्ट बनाने के लिए विटामिन ई ऑयल का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. इससे स्किन को नमी मिलती है और स्किन का टेक्सचर भी सुधरता है. फेस वॉश के बाद रोजाना विटामिन ई ऑयल को चेहरे पर लगाना फायदेमंद है.

बादाम ऑयल- बादाम ऑयल में ऐसी कई प्रॉपर्टीज होती हैं, जो चेहरे को ग्लोइंग बनाती हैं. फेस वॉश के बाद बादाम के तेल का भी इस्तेमाल किया जा सकता है. रात को फेस वाश के बाद इसे लगाने से इसके अधिक फायदे मिल सकता है.

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button