छत्तीसगढ़दुर्गभिलाई

कृष्णा टाॅकिज रोड हुआ वन वे सुरक्षा का माप दंड पूरा कराने के बाद शुरू कराया काम…

रिसाली / रिसाली निगम क्षेत्र के सबसे व्यस्त मार्ग कृष्णा टाॅकिज रोड को वन वे किया गया है। राजा स्टील से चर्च तक आवाजाही पर रोक लगा दी गई है। इस मार्ग पर 45 लाख की लागत से बाक्स कल्वट बनाया जा रहा है। सड़क दुर्घटना को देखते हुए प्रभारी उपअभियंता नितिश अमन साहू ने लेआउट देने से पहले सुरक्षा इंतिजाम का पहले अध्ययन किया।

राजा स्टील से चर्च तक मार्ग अवरूद्ध और परिवर्तित मार्ग का सूचना लगाने के बाद ही कार्य आरंभ करने निर्माण एजेंसी को अनुमति दी। उपअभियंता ने स्पष्ट निर्देश दिए है प्रतिदिन कार्य खत्म करने के बाद चर्च के निकट निर्माण एजेंसी को बेरीकेटिंग करना होगा। ताकि दुपहिया या चार पहिया वाहन रात में भी परिवर्तित मार्ग पर चल सके। निरीक्षण के दौरान सुरक्षा उपायों पर नजर अंदाज करने पर निर्माण एजेंसी के खिलाफ नियमतः कार्यवाही की जाएगी।

45 लाख होगा खर्च

आरंभ से इस मार्ग पर पानी निकासी के लिए सिमेंट से बने बड़ा पाइप लगाया गया है। इसमें से 2 पाइप जाम है वहीं 3 पाइप के माध्यम से पानी निकासी होती है। बारिश के दिनों में पानी निकासी नहीं होने से पानी रिहायसी क्षेत्र में भरने लगता है। इस समस्या को स्थाई रूप से दूर करने 45 लाख खर्च कर बाक्स कल्वट का निर्माण किया जा रहा है।

दो माह का लगेगा समय

बाक्स कल्वट तैयार करने मंे लगभग दो माह का समय लगेगा। उपअभियंता के मुताबिक बाक्स कल्वट निर्माण दो किश्तों में किया जाएगा। एक साइड कल्वट तैयार करने के बाद दूसरे साइड को ब्लाक कर कल्वट निर्माण किया जाएगा।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button