chhattisgarhछत्तीसगढ़दुर्ग

प्रदेश स्तर पर पहली बार इतना बड़ा मेगा एंप्लायमेंट फेयर…

आईटीआई, भिलाई और लाइवलीहुड कॉलेज में 6 सेक्टरों की कम्पनी में युवा आजमाएंगे अपनी किस्मत

दुर्ग / जिले में अब तक के सबसे बड़े मेगा एंप्लायमेंट फेयर की तैयारियां पूर हो चुकी हैं। सुबह समयसीमा की बैठक में अपर कलेक्टर श्रीमती पद्मिनी भोई ने इसकी तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि प्रदेश भर से यहां आवेदक जुटेंगे। कार्यक्रम स्थल पर इनके रजिस्ट्रेशन की कार्रवाई समय पर पूरी हो जाए। चूंकि यह रोजगार को लेकर अब तक का सबसे बड़ा आयोजन है अतएव बड़ी संख्या में युवाओं के जुटने की उम्मीद है।

इसे देखते हुए दो स्थल चिन्हांकित किये गये हैं। दोनों ही स्थलों में छह-छह सेक्टर्स के नियोक्ता जुटेंगे। आयोजन स्थल लाइवलीहुड कालेज और शासकीय आईटीआई, पावर हाउस भिलाई रखा गया है। अपर कलेक्टर ने स्थल पर मोबाइल मेडिकल वैन की सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश भी दिये। साथ ही पेयजल एवं अन्य आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने के संबंध में निगम अधिकारियों को निर्देशित किया। उल्लेखनीय है कि 70 से अधिक नियोक्ता इस मेगा फेयर में जुट रहे हैं।

अपर कलेक्टर अरविंद एक्का ने कहा कि अग्निवीर भर्ती के समय डाटा एंट्री आपरेटर्स की जिस टीम ने कार्य किया था। उनका काम काफी अच्छा था, फेयर के दौरान भी उनकी सेवाएं ली जाएं। बैठक में जिला पंचायत सीईओ अश्विनी देवांगन, दुर्ग निगम आयुक्त लक्ष्मण तिवारी सहित अन्य जिलास्तरीय अधिकारी मौजूद रहे। हास्पिटैलिटी और लाजिस्टिक जैसे सेक्टर में भी रोजगार- इस रोजगार मेले में 42 हजार से अधिक रोजगार के अवसर रखे गये हैं।

खास बात यह है कि लाजिस्टिक और हास्पिटिलिटी जैसे नये करियर के विकल्प भी यहां खुले हैं। उप संचालक जनशक्ति नियोजन ने बताया कि देश भर में प्रतिष्ठित नियोक्ताओं से राज्यस्तरीय अधिकारियों ने संपर्क किया और उन्हें आमंत्रित किया। यह बहुत अच्छा अवसर है जब एक कैंपस में ही लोगों को रोजगार सृजन का मौका मिल सकेगा। जनदर्शन के आवेदनों को समय पर प्रभावी ढंग से निराकृत करें- अपर कलेक्टर ने बैठक में जनदर्शन के आवेदनों पर की गई कार्रवाई की समीक्षा भी की।

उन्होंने कहा कि सभी आवेदन समयसीमा पर हल हों और इनका गुणवत्तापूर्वक निराकरण हो। उन्होंने कहा कि जिलास्तरीय अधिकारी स्वयं मौके पर जाकर आवेदनकर्ताओं से मिले और वस्तुस्थिति का परीक्षण कर मामले का प्रभावी निराकरण करें। 22 दिसंबर को करंजा में जिलास्तरीय प्रशासन तुंहर द्वार का शिविर आयोजित किया जाएगा। इसके लिए पूर्व से भी आवेदन प्राप्त कर लें ताकि मौके पर ही नागरिकों को उनके आवेदनों के निराकरण की स्थिति के बारे में बताया जा सके।

निष्प्रयोज्य वस्तुओं का डिस्पोजल करें, कार्यालय भी व्यवस्थित रखें- अपर कलेक्टर ने कहा कि सभी कार्यालयों को व्यवस्थित रखना है। फाइलों को सही तरह से जमाकर रखना है। इन्हें चिन्हांकित कर आसानी से समय पड़ने पर अविलंब प्राप्त किया जाए, इसके लिए व्यवस्था बनाएं। निष्प्रयोज्य वस्तुओं का डिस्पोजल करें तथा इससे अवगत कराएं। एक ही टेबल पर काफी समय से कार्य कर रहे कर्मचारियों का टेबल रोटेशन करें।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button