छत्तीसगढ़दुर्गरायपुर

मेगा रोजगार फेयर के लिए अब तक जिले से 5000 आवेदन सबमिट, कलेक्टर ने कहा ज्यादा से ज्यादा लोगों से आवेदन लें

दुर्ग / राजधानी रायपुर में विभिन्न सेक्टरों में 46 हजार नियुक्तियों के लिए आयोजित होने वाले मेगा एंप्लायमेंट फेयर में अब तक 5 हजार से अधिक आवेदन दुर्ग जिले से आ चुके हैं। यह दुर्ग जिले के युवाओं के लिए भी बेहतर रोजगार अवसरों को प्राप्त करने का सुनहरा मौका है। युवाओं को इस संबंध में अधिक से अधिक जागरूक कराएं।

अधिकारियों को यह निर्देश कलेक्टर पुष्पेंद्र कुमार मीणा ने दिये। उपसंचालक जनशक्ति नियोजन राजकुमार कुर्रे ने बताया कि सोशल मीडिया के माध्यम से और प्रशासनिक अमले के माध्यम से अधिकाधिक लोगों तक मेगा एंप्लायमेंट फेयर की जानकारी दी जा रही है। तेजी से लोग इसमें फार्म भर रहे हैं।

समीक्षा बैठक के दौरान अपर कलेक्टर श्रीमती पद्मिनी भोई, अरविंद एक्का, जिला पंचायत सीईओ अश्विनी देवांगन, दुर्ग निगम आयुक्त लक्ष्मण तिवारी सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे। 10 दिसंबर तक आवेदन भरने की अंतिम तिथि, bit-ly/Jobfair-application लिंक पर क्लिक कर करें आवेदन- इस मेगा फेयर के लिए आवेदन करने bit-ly/Jobfair-application लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

आवेदन 10 दिसंबर तक किया जा सकता है। जो 9 सेक्टर चिन्हांकित किये गये हैं उनमें एपारेल, बैंकिंग एंड फाइनेंशियल, आईटी-आईटीईएस, हेल्थकेयर, टूरिज्म एंड हास्पिटैलिटी, लाजिस्टिक, मैन्युफैक्चरिंग, रिटेल, सिक्युरिटी आदि शामिल है। इसके माध्यम से छत्तीसगढ़ और इसके बाहर भी नियुक्तियां मिल सकेंगी। अधिक जानकारी के लिए प्रतिभागी रोजगार कार्यालय के राहुल ध्रुव के मोबाइल नंबर 83499-34093 तथा हरदेव खरे के मोबाइल नंबर 97136-50249 पर संपर्क कर सकते हैं।

प्रशासन तुंहर द्वार के जिला स्तरीय शिविर हिर्री और औंधी में- कलेक्टर ने प्रशासन तुंहर द्वार अभियान के अंतर्गत आयोजित किये जाने वाले शिविरों में आ रहे आवेदनों के बारे में भी पूछा। धमधा ब्लाक के हिर्री में शिविर का आयोजन 8 दिसंबर तथा पाटन ब्लाक के औंधी में शिविर का आयोजन 9 दिसंबर को होना है।

कलेक्टर ने कहा कि जो आवेदन अब तक इन शिविरों के लिए आये हैं उनका विधिवत निराकरण कर लें ताकि निराकरण के संबंध में मौके पर ही ग्रामीणों को जानकारी दी जा सके। 26 दिसंबर से ग्राम पंचायतों में लगाये जाएंगे हेल्थ कैंप, हेल्थ चेकअप भी होगा – कलेक्टर ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से भी विस्तार से जानकारी ली।

मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य योजना के अंतर्गत भेजे जा रहे मोबाइल मेडिकल वैन से लाभ लेने वाले मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। प्रति कैंप 81 लोग आ रहे हैं। उसी तरह हाट बाजार में 111 का औसत दर्ज किया जा रहा है। 26 दिसंबर से निकुम के सभी ग्राम पंचायतों में हेल्थ कैंप लगाये जा रहे हैं। इनमें हेल्थ चेकअप भी होगा और ग्रामीणों का हेल्थ कार्ड भी बनेगा।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button