छत्तीसगढ़भिलाई

भारत जोड़ों यात्रा: बाइक में सवार राहुल गांधी के साथ दौड़ते दिखाई दिए भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव

भिलाई। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पूरे देश भर में भारत जुड़े यात्रा कर रहे हैं। इसी कड़ी में वे गत रात्रि मध्यप्रदेश जे महू पहुंचे। जहां रात रुकने के बाद सुबह 5 बजे से भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत की गई। इसी दौरान एक युवक बाइक लेकर राहुल गांधी जी से मिलने आया था।

जिसके बाइक में बैठकर कुछ दूर तक राहुल जी गए तभी उनके साथ सैकड़ो लोग उन्हें बाइक के साथ साथ दौड़े, जिसमें भिलाई नगर विधायक भी दौड़ते हुए नजर आए। भारत जोड़ो यात्रा में मध्यप्रदेश के रूट पर कोऑर्डिनेशन की जिम्मेदारी भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव को सौंपी गई है।

भिलाई नगर विधायक इससे पहले में दो बार 3 दिन के लिए भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हो चुके हैं जब राहुल गांधी जी साउथ इंडिया में भारत जोड़ो यात्रा कर रहे थे तब भिलाई नगर के युवा विधायक देवेंद्र यादव उनके साथ इस यात्रा में शामिल होंगे राहुल गांधी जी के साथ में उन्होंने कई किलोमीटर पैदल सफर किया।

टीम आर जी के करीबी माने जाने वाले विधायक देवेंद्र यादव को राहुल गांधी और भारत जोड़ो यात्रा की टीम की तरफ से एक बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है। विधायक श्री यादव ने इस विषय पर चर्चा करते हुए कहा कि यात्रा मध्यप्रदेश के विभिन्न जिलों से होकर गुजरेगी। जिसमें राहुल गांधी के अग्रिम कार्यक्रमो की कार्ययोजना तैयार करने एवं सभा स्थल कोर्डिनेशन की जिम्मेदारी मुझे सौंपी गई है।

यह मेरे लिए बड़ी बात है। आज देश कई हिस्सों में बट रहा है। भाजपा के शासन में देश की एकता और संप्रभुता लोकतंत्र खतरे में आ गई आज भाजपा और केंद्र में बैठी मोदी सरकार सिर्फ और सिर्फ देश को हिंदू मुस्लिम के नजरिया से देख रहे हैं और इसी नजरिए से देश को बांट रहे। हमारा भारत देश एकता,भाईचारा, धर्मनिरपेक्ष का प्रतीक है। हमारा देश विश्व गुरु रहा है।

हमारी संस्कृति सभ्यता वासुदेव कुटुंबकम वाला है सर्वधर्म सुखाय सर्व धर्म हिताय की भावना से चलने वाले है। हमारे देश के महात्मा हमेशा विश्व शांति का संदेश देते रहे है। लेकिन आज मोदी की सरकार ने देश के भीतर ही कलह पैदा कर दी है। आज धर्म के नाम पर नफरत फैलाई जा रही है। नफरत की आग को मिटाना और हिन्दू मुस्लिम के बीच की दीवार को तोड़कर भाई चारा को बढाने के लिए राहुल गांधी जी भारत जोड़ो यात्रा कर रहे है। इसमें मुझे एक बड़ी जिम्मेदारी मिली है।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button