businessव्यापार

सेविंग अकाउंट्स पर 7.50% तक ब्याज, ग्राहकों को मिलेगा पहले से ज्यादा रिटर्न…

सेविंग अकाउंट्स में पैसे जमा करना अपने आप में एक सुरक्षित विकल्प माना जाता है। आरबीआई (RBI) ने जब से रेपो रेट में इजाफा किया है उसके बाद से कई प्राइवेट और सरकारी बैंकों ने अपने डिपॉजिट रेट्स में इजाफा किया है। इस डिपॉजिट्स में फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) के अलावा सेविंग अकाउंट्स में पैसे जमा करना भी शामिल है।

इनमें से कई बैंकों ने नवंबर में अपने सेविंग अकाउंट्स के इंटरेस्ट रेट में इजाफा किया है। आइए 5 ऐसे बैंकों के बारे में जानते हैं, जो अपने कस्टमर्स को सेविंग अकाउंट्स में पैसे जमा करने पर 7.50 पर्सेंट तक ब्याज दे रहे हैं।

उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक दे रहा 7.50% का ब्याज

उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक (Ujjivan small finance Bank) पहला ऐसा बैंक है जो 25 करोड़ रुपये से ऊपर के सेविंग बैंक अकाउंट पर 7.50 पर्सेंट का ब्याज दे रहा है। उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक अपने ग्राहकों को अलग-अलग अमाउंट के सेविंग बैंक अकाउंट पर 3.50 पर्सेंट से 7.50 पर्सेंट तक का ब्याज दे रहा है। बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार बढ़ी हुई नई इंटरेस्ट रेट 1 नवंबर से लागू हैं।

यहां सेविंग अकाउंट में पैसे जमा करने पर मिलेगा 7% का ब्याज 

इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक (Equitas small finance Bank) अपने ग्राहकों को अलग-अलग अमाउंट के सेविंग बैंक अकाउंट पर 3.50 पर्सेंट से 7 पर्सेंट का ब्याज दे रहा है। सेविंग अकाउंट्स पर बढ़ी हुईं नई ब्याज दरें 9 नवंबर से लागू हैं।

जाना स्मॉल फाइनेंस बैंक के सेविंग अकाउंट्स रेट

जाना स्मॉल फाइनेंस बैंक (Jana samll finance Bank) अपने कस्टमर्स को अलग-अलग अमाउंट के सेविंग बैंक अकाउंट पर 4.50 पर्सेंट से 7 पर्सेंट का ब्याज दे रहा है। जन स्मॉल फाइनेंस बैंक की बढ़ी हुईं नई ब्याज दरें 15 नवंबर से लागू हैं।

6-7 पर्सेंट का ब्याज दे रहा यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक (Unity small finance Bank) अपने कस्टमर्स को 1 लाख रुपये तक के सेविंग बैंक अकाउंट पर 6 पर्सेंट, जबकि 1 लाख रुपये से ऊपर के सेविंग बैंक अकाउंट पर 7 पर्सेंट का ब्याज दे रहा है। आपको बता दें कि यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक अलग-अलग अमाउंट के सेविंग बैंक अकाउंट पर अपने ग्राहकों को 6 पर्सेंट से 7 पर्सेंट का ब्याज दे रहा है।

शिवालिक स्मॉल फाइनेंस बैंक दे रहा 7 पर्सेंट तक ब्याज

शिवालिक स्मॉल फाइनेंस बैंक (Shivalik small finance Bank) अपने कस्टमर्स को अलग-अलग अमाउंट के सेविंग बैंक अकाउंट पर 3.50 पर्सेंट से 7 पर्सेंट का ब्याज दे रहा है। शिवालिक स्मॉल फाइनेंस बैंक की बढ़ी हुई नई ब्याज दरें 10 नवंबर से लागू है।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button