छत्तीसगढ़

2 मिनट की स्टाॅपेज से निजी व सिटी बस संचालकों ने निकाला बीच का रास्ता खत्म हुआ अवरोध…

दुर्ग / जिले में सीटी बसों के पुनः संचालन को लेकर कुछ दिनों से प्राइवेट बस संचालकों द्वारा अवरोध उत्पन्न किया जा रहा था। इस समस्या के निराकरण हेतु कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा ने जिला कार्यालय के सभाकक्ष में प्राइवेट बस संचालक एवं सीटी बस ऑपरेटर की बैठक का आयोजन किया। बैठक में मुख्य रूप से कलेक्टर ने प्राइवेट बस मालिक संघ के पक्ष को सुना एवं उनकी समस्याओं को समझकर आपसी समन्वयन व बिना किसी समस्या के सीटी बसों के संचालन के निर्देश दिए।

प्राइवेट बस संचालकों की बस रूटिन, टाईमिंग व स्टॉपेज से संबंधित समस्याओं का निराकरण करते हुए एवं आम जन्ता की सुविधानुसार कलेक्टर मीणा ने सीटी बसों के रूटिन, टाइम टेबल बनाने एवं नियमित स्टॉपेज तय करने का भी निर्देश दिया। साथ ही स्टापेज में सीटी बस के रूकने की समय सीमा 2 मिनट निर्धारित की ताकि इससे निजी बस संचालकों का रोजगार प्रभावित ना हो।

कलेक्टर ने आरटीओ एवं सीटी बस संचालकों को समन्वित रूप से बसों के संचालन हेतु एक योजना तैयार करने को कहा जिसमें बसों के चलने एवं रूकने का समय व स्थान, स्टॉपेज की समय सीमा एवं रूट स्पष्ट हो। साथ ही उन्होनें सीटी बस के रूट एवं समय सारणी का प्रचार-प्रसार करने पर जोर दिया ताकि सुव्यवस्थित तरीके से निजी एवं सीटी बसों का संचालन हो सके एवं जिले के नागरिकों को पुनः सीटी बस सेवा का लाभ मिल सके।

बैठक में मुख्य रूप से एसपी अभिषेक पल्लव, अपर कलेक्टर अरविन्द एक्का, डिप्टी कलेक्टर श्रीमति पद्मिनी भोई, संयुक्त कलेक्टर श्रीमति योगिता देवांगन, संयुक्त पुलिस अधीक्षक संजय ध्रुव एवं अनंत साहू परिवहन विभाग, पुलिस विभाग एवं जिला प्रशासन के प्रमुख अधिकारीगण के साथ दुर्ग जिला बस मालिक संघ के अध्यक्ष प्रकाश देशलहरा एवं सचिव सुमित ताम्रकार, एवं गुमान देशमुख, सीटी बस वेंडर्स के प्रतिनिधि एवं जिले के प्रमुख बस संचालक शामिल हुए।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button