Techटेक्नोलॉजी

WhatsApp के इंडिया हेड अभिजीत बोस ने दिया इस्तीफा, Meta के पब्लिक पॉलिसी प्रमुख राजीव अग्रवाल ने भी छोड़ी कंपनी

नई दिल्ली. वॉट्सऐप इंडिया (WhatsApp India) के हेड अभिजीत बोस और मेटा (Meta) के पब्लिक पॉलिसी हेड राजीव अग्रवाल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. सोशल मीडिया कंपनी मेटा ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

यह घटनाक्रम कंपनी द्वारा दुनियाभर में 11,000 कर्मचारियों की छंटनी की घोषणा के एक सप्ताह के भीतर हुआ है. कंपनी ने मेटा इंडिया पब्लिक पॉलिसी की जिम्मेदारी अब शिवनाथ ठुकराल को दी है, जो वर्तमान में भारत में वॉट्सऐप की पब्लिक पॉलिसी के डायरेक्टर हैं.

व्हॉट्सऐप हेड विल कैथकार्ट का बयान

अभिजीत बोस के इस्तीफे के बाद जारी बयान में वॉट्सऐप के हेड विल कैथकार्ट ने कहा, “मैं अभिजीत बोस को वॉट्सऐप के पहले इंडिया हेड के तौर पर उनके जबरदस्त योगदान के लिए धन्यवाद देता हूं. उन्होंने हमारी टीम को ऐसी नई सर्विसेज की डिलीवरी में मदद की, जिनसे लाखों लोगों और बिजनेस को फायदा हुआ. व्हॉट्सऐप अब भी भारत के लिए बहुत कुछ कर सकता है और हम भारत के डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन में अपना योगदान जारी रखने के प्रति काफी उत्साहित हैं.”

एंटरप्रेन्योर बनेंगे अभिजीत बोस

बोस फरवरी, 2019 में भारत में कंपनी के पहले देश में प्रमुख के रूप में वॉट्सऐप से जुड़े थे. बोस ने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि वॉट्सऐप की सभी टीमों के लिए यह सप्ताह कठिन रहा है. उन्होंने कहा कि वह एक छोटे से अंतराल के बाद ‘एंटरप्रेन्योरशिप की दुनिया’ में फिर शामिल होंगे.

वहीं, ठुकराल अब भारत में फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हॉट्सऐप के पब्लिक पॉलिसी मामलों के प्रमुख के रूप में जिम्मेदारी संभालेंगे.

हाल ही में Meta के इंडिया हेड अजीत मोहन दे दिया था इस्तीफा

हाल ही में मेटा ने कहा था कि भारत में उसके प्रमुख अजीत मोहन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. वह फरवरी से मेटा की प्रतिद्वंद्वी स्नैप से जुड़ जाएंगे.

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button