छत्तीसगढ़दुर्गभिलाई

सार्वजनिक भवन और स्कूल, उद्यान संवरेगा महापौर निधि से

रिसाली / रिसाली नगर पालिक निगम की प्रथम महापौर शशि सिन्हा क्षेत्र को संवारने जुट गई है। उन्होंने अपने निधि से पहली खेप में 41 लाख 98 हजार रूपए स्वीकृत की है। इस राशि से सार्वजनिक भवनों का मरम्मत किया जाएगा। वहीं विद्यार्थियों के लिए स्कूल परिसर में यूरिनल व वार्ड में उद्यान निर्माण किया जाएगा।

नवगठित रिसाली नगर पालिक निगम को संवारने अब महापौर शशि सिन्हा भी मैदानी स्तर पर भ्रमण कर रही है। आवश्यकता व मांग अनुरूप महापौर अपने निधि से कार्य को स्वीकृत कर रही है। दीपावली के ठीक पहले उन्होंने 1 से लेकर 10 वार्डो तक भ्रमण की और आवश्यकता अनुरूप कार्यो को स्वीकृत कर दुर्ग ग्रामीण के विधायक व प्रदेश के लोकनिर्माण और गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू से विकास कार्यो का भूमिपूजन कराया।

महापौर निधि से बनेगा यात्री प्रतिक्षालय

वार्ड 19 अम्बेडकर स्कूल के सामने 4.8 लाख से यात्री प्रतीक्षालय, वार्ड 23 प्रगतिनगर स्थित परमेश्वरी सामुदायिक भवन में 7.85 लाख से सुविधाओं का विस्तार, वार्ड 10 दशहरा मैदान में 4 लाख से छोटा उद्यान, वार्ड 9 में एकता मंच सांस्कृतिक भवन का 7.44 लाख से संधारण, वार्ड 6 रूआबांधा सेक्टर दुर्गा मैदान नारी जागरण सामुदायीक भवन का 3.72 लाख में संधारण कार्य, वार्ड 12 मरोदा सेक्टर शा. उ. मा. विद्यलाय में 5.17 लाख से यूरिनल निर्माण और वार्ड 9 में अपने निधि से महापौर ने 9 लाख का नाली व सीसी रोड स्वीकृत की है।

जहां जरूरत वहां होगा विकास

महापौर शशि सिन्हा ने कहा कि क्षेत्र में आवश्यकता को देखने वे शीघ्र छुटे हुए वार्डो में भ्रमण करंेगी। जहां जरूरत होगा वहां विकास कार्य स्वीकृत किए जाऐंगे। उन्हांेने नागरिकों से कहा है कि वे सार्वजनिक कार्यो को ही मांग के रूप में रखे। ऐसे कार्यो को पहले प्राथमिकता में रखे जिससे बड़ा वर्ग प्रभावित हो रहा है।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button