अपराधछत्तीसगढ़

मूक-बधिर और मानसिक हालत का पड़ोसी ने उठाया फायदा; लंबे समय से यौन शोषण की शिकार…

सक्ती / सक्ती जिले के जैजैपुर थाना क्षेत्र में 14 साल की मूक-बधिर नाबालिग लड़की से रेप करने के आरोपी को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। नाबालिग 6 महीने की गर्भवती है, जिसका गर्भपात भी नहीं कराया जा सकता है। पुलिस ने बताया कि पीड़िता मानसिक रूप से भी कमजोर है। मामला जैजैपुर थाना क्षेत्र का है।

जैजैपुर थाना प्रभारी डीआर टंडन ने बताया कि आरोपी चमरा राम यादव (42 वर्ष) नाबालिग के पड़ोस में रहता था। वो उस पर बुरी नीयत रखता था। चूंकि लड़की मूक-बधिर और मानसिक रूप से कमजोर है, इसलिए उसकी इस हालत का फायदा उठाकर आरोपी लंबे समय से उसका यौन शोषण कर रहा था। इसी बीच वो गर्भवती हो गई, लेकिन डर के कारण उसने अपने घरवालों को इस बात की जानकारी नहीं दी।

नाबालिग के पिता का बहुत पहले किसी बीमारी से निधन हो चुका है। वो अपनी मां और भाई-बहनों के साथ रहती है। छोटी बहन ने अपनी बड़ी बहन के हावभाव में बदलाव देखा। वो अक्सर बीमार भी रहने लगी थी, जिसके बाद छोटी बहन ने किसी तरह से पीड़िता से पूछताछ की। तब जाकर पीड़िता ने अपने साथ हुई घटना को इशारों में बताया। उसने पड़ोसी चमरा राम यादव के बारे में भी इशारे से छोटी बहन को जानकारी दी।

छोटी बहन ने पीड़ित बड़ी बहन से की बात

जिसके बाद छोटी बहन ने अपनी मां और मामा को पूरी बात बताई। 8 नवंबर को परिवार ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कराया। नाबालिग 6 महीने की गर्भवती है, जिसकी मेडिकल जांच कराई गई है। उसके साथ काफी समय से यौन शोषण हो रहा था।

पीड़ित परिवार ने बताया कि घर में अकेली पाकर पड़ोसी उनकी बेटी के साथ दुष्कर्म करता था। पुलिस ने बताया कि मां मजदूरी करके बच्चों का पेट पाल रही है, वहीं आरोपी भी मजदूरी करता है। आरोपी के 6 बच्चे हैं और सभी बालिग हैं। लड़की को 24 से 26 हफ्ते का गर्भ है। उसकी जांच जिला अस्पताल जांजगीर में कराई गई है। इधर आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। पुलिस ने 9 नवंबर को आरोपी को गिरफ्तार कर उसे कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button