देशराजनीति

AAP को लेकर बीजेपी के दिग्‍गज नेता की बड़ी ‘भविष्‍यवाणी’, अरविंद केजरीवाल पर भी कसा तंज…

शिमला. हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 की सरगर्मियां अपने चरम पर है. विभिन्‍न दलों के स्‍टार प्रचारक लगातार जनता से पार्टी के पक्ष में मतदान करने की अपील कर रहे हैं. साथ ही राजनीतिक दलों के बीच आरोप-प्रत्‍यारोप और दावों का दौर भी चल पड़ा है. इसी क्रम में भाजपा के दिग्‍गज नेता और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बड़ी भविष्‍यवाणी की है. उन्‍होंने कहा कि आम आदमी पार्टी (AAP) कभी भी सत्‍ता में नहीं आएगी. उन्‍होंने AAP प्रमुख अरविंद केजरीवाल की रेवड़ी पॉलिटिक्‍स पर भी तंज कसा है. नितिन गडकरी ने कहा कि जिनके सरकार में आने की संभावना न के बराबर है, वे कुछ भी वादे कर सकते हैं.

अरविंद केजरीवाल ने हिमाचल प्रदेश और गुजरात में कई वादे किए हैं. इस बाबत पूछे जाने पर नितिन गडकरी ने कहा, ‘वे लोग जिनके सत्‍ता में आने की संभावना है ही नहीं वे कुछ भी वादे कर सकते हैं.’ उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी ने जो वादा किया उसे पूरा किया है. पिछले 8 वर्षों में सड़क निर्माण की दिशा में जितना काम किया गया है, उतना 65 वर्षों में नहीं हुआ. बीजेपी के दिग्‍गज नेता ने इस दौरान देश की राजधानी दिल्‍ली में प्रदूषण की स्थिति और उससे निपटने के लिए केंद्र की ओर से उठाए गए कदम की भी चर्चा की.

नितिन गडकरी ने बताया कि दिल्‍ली में वायु प्रदूषण की समस्‍या का समाधान मुश्किल है, लेकिन असंभव नहीं. यदि केंद्र सरकार, राज्‍य सरकार, नगर निगम और किसान एकजुट होकर प्रयास करेंगे तो हमलोग इस समस्‍या को दूर कर सकते हैं. उन्‍होंने कहा कि प्रदूषण की समस्‍या से निपटने के लिए राजनीति से ऊपर उठकर काम करना होगा. बता दें कि दिल्‍ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण की स्थिति काफी गंभीर है. हवा की गुणवत्‍ता इस कदर खराब हो चुकी है कि उसमें सांस लेना भी मुश्किल है. खासकर बच्‍चे, बुजुर्ग, गर्भवती महिलाएं, बीमार शख्‍स आदि के लिए यह स्थिति बेहद खतरनाक है.

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव को देखते हुए बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ताबड़तोड़ 2 रैलियां करने वाले हैं. उनकी एक रैली कांगड़ा और दूसरी हमीरपुर में होगी. इसको लेकर तमाम तरह की तैयारियां की जा चुकी हैं. सुरक्षा की चाक-चौबंद व्‍यवस्‍था की गई है. इन रैलियों में बड़ी संख्‍या में लोगों के जुटने की संभावना जताई जा रही है. विधानसभा चुनाव को देखते हुए पीएम मोदी की इन रैलियों को काफी अहम माना जा रहा है.

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button