छत्तीसगढ़दुर्ग

आयुक्त लोकेश चंद्राकार ने वार्डो में निरीक्षण के दौरान स्वंय खड़े रहकर कराई सफाई

दुर्ग / नगर पालिक निगम के चलते शहर की सफाई व्यवस्था को दुरुस्त रखने और बाहरी तथा आंतरिक क्षेत्रों में सफाई व्यवस्था का जायजा लेने के लिए आयुक्त लोकेश चंद्राकार  लगातार निरीक्षण कर रहे है। इसी क्रम में शुक्रवार को नगर आयुक्त ने वार्ड 54 क्षेत्र के सभी बाहरी तथा आंतरिक क्षेत्रों में सफाई व्यवस्था का जायजा लिया।
साथ ही पोटिया चौक,मिनी माता चौक,महाराजा चौक सहित अन्य जगहों तक किए जा रहे सफाई कार्याे का भी निरीक्षण किया।उन्होंने स्वंय खड़े रहकर साफ सफाई करवाई। इसके अलावा पार्किंग स्थल का निरीक्षण किया।निगम द्वारा सफाई व्यवस्था व अन्य व्यवस्थाओं को मेयर धीरज बाकलीवाल एवं आयुक्त लोकेश चंद्राकार के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा शहर को चमकाने का काम किया जा रहा है।
जिसका निगम आयुक्त प्रतिदिन शहर का दौरा कर जायजा ले रहे है। जिसमें आयुक्त द्वारा नाले का भी निरीक्षण किया गया। इसके अलावा चौक चौराहों पर भी निरीक्षण किया और इसके संबंध में वहां के लोगों से वार्ता भी की और स्थिति का जायजा भी लिया।कहा जिस तरह से हम अपने घर को स्वच्छ रखने में प्रबंधन करते है और जिम्मेदारी से काम करते है।ठीक उसी तरह शहर को सुंदर व स्वच्छ रखने में भी हमें अपनी जनभागीदारी भी बहुत जरूरी है।
शहर को स्वच्छ रखने में निगम प्रशासन का सहयोग करें ताकि हमारा नगर स्वच्छता में अव्वल बने। इसके उपरांत वार्डो के आंतरिक क्षेत्रों में भी सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। आयुक्त लोकेश चंद्राकार ने बताया शहर की स्वच्छता को बरकरार रखना प्रथम कार्य है। साथ ही नगर निगम द्वारा संचालित अन्य व्यवस्थाओं को भी सृदढ रखना बेहद जरुरी है। शहर भ्रमण के दौरान जिस वार्डो से संबंधित समस्या सामने आती है।
उसको तत्काल प्रभाव से कार्यवाही करने के लिए मौके पर ही संबंधित स्वास्थ्य अधिकारी जावेद अली को निर्देशित किया गया। उन्होंने कहा कि बाजार शहर के चौक चौराहों पर आवागमन में बाधित अवैध अतिक्रमण पर कार्यवाही करें साथ ही वार्डो के भीतरी क्षेत्र में नाली के ऊपर अतिक्रमण करने वालो को भी नोटिस देकर  सख्त कार्रवाई करें। निरीक्षण के मौके पर सुरेश भारती, राजू सिंह,मनोहर शिंदे,रामलाल भट्ट सहित अमला मौजूद थे।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button