कैरियररोजगार

KVS Recruitment 2022: केंद्रीय विद्यालयों में पीजीटी, टीजीटी, हेडमास्टर समेत इन पदों पर 4000 से अधिक वैकेंसी, ऐसे करना है आवेदन…

KVS Recruitment 2022: केंद्रीय विद्यालय संगठन, KVS ने पीजीटी, टीजीटी, प्रिंसिपल एवं अन्य पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मंगाए हैं. ऐसे में केंद्रीय विद्यालयों में शैक्षिक एवं अधिकारी पदों पर भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार जल्द से जल्द पदों के लिए आवेदन जमा कर लें. आवेदन कैसे करना है इसकी जानकारी नीचे साझा की गई है. बता दें कि पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती लिमिटेड डिपार्टमेंटल कॉम्पिटिटिव एग्ज़ामिनेशन, LDCE के माध्यम से की जाएगी. जिसका आयोजन केवीएस के क्षेत्रीय कार्यालयों के शहकों में स्थित केंद्रों में कराया जाएगा.

पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं. आवेदन की लिंक क्षेत्रीय स्कूल अथवा कार्यालय के अधिकारी को उपलब्ध करा दी जाएगी. बता दें कि कुल 4014 पद भर्ती के माध्यम से भरे जा रहे हैं. जिनमें प्रिंसिपल के 278, वाइस प्रिंसिपल के 116, फाइनेंस ऑफ़िसर के 7, सेक्शन ऑफ़िसर के 22, पीजीटी/PGT के 1200, TGT के 2154 एवं हेडमास्टर के 237 पद शामिल हैं.

शैक्षिक योग्यता –

PGT – बीएड के साथ पोस्ट ग्रेजुएशन
TGT – बीएड के साथ ग्रेजुएशन
प्रिंसिपल – बीएड एवं मास्टर डिग्री के साथ 8 वर्ष की नियमित सेवा
प्रिंसिपल – बीएड PGT के साथ 5 वर्ष की नियमित सेवा
सेक्शन ऑफ़िसर – ग्रेजुएशन के साथ 4 वर्ष की नियमित सेवा
फाइनेंस ऑफ़िसर – चार वर्ष की नियमित सेवा
हेडमास्टर – पीआरटी के साथ 5 वर्ष का अनुभव

इसके अलावा उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे भर्ती संबंधी अधिक जानकारी के लिए इस लिंक https://kvsangathan.nic.in/sites/default/files/hq/Notification_LDCE_%202022.pdf पर जाकर नोटिफिकेशन देखें.

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button