अपराधदेश

मां-बेटे ने एक-दूसरे के सामने दम तोड़ा, ड्राइवर से कहा था…

ग्वालियर / चौक के कार्यक्रम में जा रहे 4 लोगों की मौत हो गई। वे 5 अन्य लोगों के साथ ऑटो में सवार थे। ऑटो को ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर जा रहे लोडिंग वाहन ने टक्कर मार दी। इसमें मां-बेटे की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। ग्वालियर का अवाड़पुरा। आबकारी विभाग के कर्मचारी इकबाल बेग के घर बुधवार को सवा महीने की पोती का चौक था। घर में खुशियों का माहौल था। वे अपने रिश्तेदारों के आने का इंतजार कर रहे थे।

पिछोर से सभी लोग ऑटो में बैठकर निकल भी चुके थे। दोपहर 1 बजे कॉल आया और घर में मातम पसर गया। उनकी 2 सालियां और भतीजा मारे गए। ऑटो ड्राइवर भी नहीं बचा। मारे गए लोगों में मां-बेटा भी हैं। दोनों ने एक-दूसरे की आंखों के सामने दम तोड़ा। हादसा ग्वालियर-झांसी हाईवे पर हुआ। ऑटो को लोडिंग गाड़ी ने टक्कर मार दी। टक्कर मारने वाली लोडिंग में ऑक्सीजन सिलेंडर भरे थे। जिन 4 लोगों की जान गई, उन्हें मौत ही खींच लाई थी। दुर्घटनाग्रस्त ऑटो में 4 लोग ही बैठ सकते थे, लेकिन इसमें 9 लोग सवार थे।

मौत एक साथ खींच लाई 3 परिवार- 

मृतका शमीना, नफीसा और घायल अंजुम तीनों बहनें हैं। उनके बड़े जीजा इकबाल बेग के घर ग्वालियर में पोती का चौक था। सभी को कार्यक्रम में आना था। तीनों के पतियों को त्योहार के चलते दुकान से समय नहीं मिल रहा था। तीनों परिवारों को अलग-अलग आना था, लेकिन जीजा इकबाल बेग ने अवाड़पुरा में ही रहने वाले ऑटो ड्राइवर फिरोज खान को सभी को लेने भेज दिया। फिरोज ऑटो लेकर सुबह पहुंच गया था। वह एक-एक कर तीनों परिवार को उनके घरों से लेकर ग्वालियर की तरफ आ रहा था। आंतरी के पास बजेरा पर यह हादसा हो गया।

चार की जगह बैठे थे 9 लोग, टक्कर लगते ही बाहर फिंके –

ऑटो में पीछे की सीट पर 4 लोगों के बैठने की जगह है। इसके बावजूद सभी 9 लोग एक साथ ऑटो में सवार हो गए। ओवरलोड होने के कारण ड्राइवर ढंग से ऑटो नहीं चला पा रहा था। रफ्तार भी ज्यादा थी। इसी समय सामने से लोडिंग ने टक्कर मार दी। टक्कर लगते ही शमीउल्ला और उसकी मां नफीसा बाहर आकर गिरे। दोनों की मौके पर मौत हो गई।

कुछ देर पहले बोला था- भैया संभालकर चलाओ –

पता चला है कि हादसे से चंद मिनट पहले नफीसा ने ऑटो ड्राइवर को कहा था कि भैया जरा धीरे चलाओ। ड्राइवर फिरोज पिछोर से निकलते ही रफ्तार में ऑटो को दौड़ा रहा था। नफीसा के टोकने पर वह कुछ मिनट के लिए संभला। फिर रफ्तार पकड़ ली।

डबरा-पिछोर के रावतपुर में रहने वाली नफीसा (45), अपने बेटे शमीउल्ला खान (18), बहन समीना (30) समेत परिवार के 9 सदस्यों के साथ ग्वालियर आ रहे थे। ग्वालियर के अवाड़पुरा में आबकारी विभाग के कर्मचारी इकबाल बेग की पोती का चौक था। बुधवार को वह सवा महीने की हो गई थी। इसी उपलक्ष्य में कार्यक्रम था। इकबाल, नफीसा के जीजा लगते हैं। सभी को बुधवार शाम को पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल होना था।

नेशनल हाइवे-44 पर आंतरी थाना क्षेत्र में बजेरा की पुलिया के पास पहुंचे ही थे कि सामने से आ रही रॉन्ग साइड से आ रहे पिकअप लोडिंग वाहन ने टक्कर मार दी। लोडिंग वाहन में ऑक्सीजन सिलेंडर भरे थे। टक्कर इतनी तेज थी कि ऑटो में सवार नफीसा, बेटा शमीउल्ला खान, बहन समीना और ऑटो ड्राइवर फिरोज खान की मौके पर मौत हो गई। वहीं, हादसे में अंजुम उसके बच्चे लक्की (12), जिया (15), समीना का बेटा साहिल और बेटी फिजा घायल हुए हैं।

रॉन्ग साइड से आ रहे पिकअप ने ऑटो को मारी टक्कर –

पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल होने जा रहा एक परिवार सड़क हादसे का शिकार हो गया। रॉन्ग साइड से आ रहे पिकअप वाहन ने ऑटो को टक्कर मार दी। हादसे में 4 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button