कैरियररोजगार

SBI Recruitment 2022: एसबीआई में 1422 पदों पर भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, ऐसे करें आवेदन…

SBI Recruitment 2022: भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) में नौकरी के लिए कई पदों पर भर्ती निकली है. यह भर्तियां सर्किल आधारित अधिकारियों (सीबीओ) के लिए 1400 नियमित और 22 बैकलॉग पदों के लिए है. इच्छुक अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in या ibpsonline.ibps.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि 7 नवंबर 2022 है. परीक्षा का आयोजन 4 दिसंबर 2022 को किया जाएगा. आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को सलाह है कि नोटिफिकेशन पढ़ कर अप्लाई करें.

आयु सीमा –

आवेदन करने के लिए आयु सीमा 30 सितंबर 2022 को 21 से 30 साल के बीच होना चाहिए. हालांकि आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को उम्र सीमा में छूट का प्रावधान है.

शैक्षणिक योग्यता –

आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक (यूजी) या समकक्ष योग्यता होनी चाहिए. इसके साथ ही इंटीग्रेटेड डुअल डिग्री (IDD) और मेडिकल, इंजीनियरिंग, चार्टर्ड अकाउंटेंट, कॉस्ट अकाउंटेंट जैसी योग्यता भी स्वीकार की जाएंगी.

आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक

कहां पर है कितनी पोस्ट –

बता दें कि सबसे अधिक 300 पोस्ट असम, अरूणाचल प्रदेश, मणिपुर, मेघालय, मिजोरम, नागालैंड और त्रिपुरा राज्यों के लिए है. इसके बाद 212 पोस्ट महाराष्ट और गोवा, 201 पोस्ट राजस्थान, 176 तेलंगाना और 175-175 ओडिशा और पश्चिम बंगाल/सिक्किम/अंडमान व निकोबार द्वीपसमूह के लिए आरक्षित की गई हैं.

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button