अन्‍य

कर्ज में दबे युवक ने मारी गोली, पिस्टल कनपटी से लगाई और दबा दिया ट्रिगर…

मुरैना / मुरैना में कैलारस में एक युवक ने अवैध पिस्टल से आत्महत्या कर ली। युवक शराब का आदी था। पिछले 15 दिनों से लगातार शराब पीकर घर आ रहा था। पुलिस की माने तो उस पर कर्ज का दवाब था जिसके कारण उसने मौत को चुना। बता दें, कि कृष्णपाल पुत्र बाबूलाल शाक्य, उम्र लगभग 35 वर्ष शराब का आदी था।

वह किसान था तथा जरूरत पड़ने पर दूसरों के खेतों में मजदूरी भी करता था। शराब की इसी लत के कारण वह कई लोगों का कर्जदार हो गया था। उसने कई लोगों से कर्जा ले रखा था। जब वह कर्जा नहीं चुका सका तो कर्जदारों ने तकादा करना शुरू कर दिया। कर्जदारों का तकादा इतना बढ़ गया था कि वह दु:खी रहने लगा और इसी दु:ख के चलते वह और अधिक शराब पीने लगा।

15 दिनों से लगातार पी रह था शराब –

कृष्णपाल शाक्य के परिजनों ने बताया कि वह पिछले 15 दिनों से लगातार शराब पी रहा था। इसकी वजह से उसकी पत्नी व उसमें झगड़ा भी होता था। अन्त में उसने अपने पास रखी अवैध पिस्टल से अपने सिर में गोली दाग दी।

दो बच्चों को बिलखता छोड़ गया कृष्णपाल –

बता दें, कि कृष्णपाल शाक्य के दो बच्चे हैं। एक बेटा व एक बेटी। वह अपने दोनों बच्चों को बहुत चाहता था। पत्नी से उसकी नहीं पटती थी क्योंकि पत्नी शराब पीने के लिए मना करती थी और वह नहीं मानता था। कृष्णपाल के पिता नहीं है। उसके तीन भाई है तथा घर में मां है। मां भी कृष्णपाल को शराब के लिए बराबर मना करती थी लेकिन वह मां की बात भी नहीं मानता था।

लड़की छेड़ने की लग चुकी धारा –

पुलिस की माने तो लगभग एक साल पहले एक महिला ने उस पर छेड़खानी का आरोप लगाया था, जिसके चलते उसके खिलाफ कैलारस थाने में छेड़खानी का मामला दर्ज किया गया था।

एक ही गोली में निकल गए प्राण –

कृष्णपाल ने अवैध पिस्टल से जैसे ही गोली मारी घर के लोग गोली की आवाज सुनकर तुरंत मौके पर पहुंचे। वहां देखा तो कृष्णपाल खाट पर पड़ा था और उसका भेजा निकला हुआ था। कैलारस थाना मौके पर पहुंची तथा युवक का पीएम कराया गया।

कहती है पुलिस –

वह शराब का आदी था जिसकी वजह से उस पर कर्जा हो गया था। कर्जदार उसे परेशान कर रहे थे। फिलहाला पहली नजर में यही कारण सामने आया है। जांच चल रही है, अन्य पहलुओं पर भी जांच की जा रही है। वेदेन्द्र कुशवाह, थाना प्रभारी, कैलारस

कर्ज बनी आत्महत्या की वजह –

वह कर्जदार हो चुका था। शराब पीने का आदी पहले से ही था। संभवत: शराब के कारण कर्जदार हुआ होगा। मामले की जांच चल रही है, जल्द ही अन्य तथ्य भी सामने आ जाएंगे।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button