कैरियररोजगार

IAF Agniveer Recruitment 2022-2023: वायुसेना ने किया अग्निवीर की नई भर्ती का ऐलान, जानिए कब से शुरू होंगे आवेदन…

IAF Agniveer Recruitment 2022-2023: भारतीय वायुसेना ने नई अग्निवीरवायु भर्ती की तारीख़ों की घोषणा कर दी है. वायु सेना ने ट्वीट कर जानकारी दी की नई भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस नवम्बर माह के पहले हफ़्ते में शुरू किया जाएगा. वहीं भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन जनवरी 2023 में किया जाएगा.

वायु सेना ने 12 अक्टूबर को इस संबंध में अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया. जिसमें बताया गया है कि भर्ती को लेकर जल्द ही पूरा नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट agnipathvayu.cdac.in पर रिलीज़ किया जाएगा. ग़ौरतलब है कि वायु सेना की ओर से अग्निवीरवायु 2022 की भर्ती की जा चुकी है. अब 2023 के लिए नई भर्ती प्रक्रिया शुरू होनी है. जिसके लिए रजिस्ट्रेशन नवंबर माह में शुरू कर दिए जाएंगे.

बताते चलें कि पिछली भर्ती की तरह आगामी भर्ती में भी मैथ, फिजिक्स, केमिस्ट्री एवं इंग्लिश के साथ न्यूनतम 50 फ़ीसदी अंक 12वीं में हासिल करने वाले अथवा तीन वर्ष इंजीनियरिंग डिप्लोमा करने वाले उम्मीदवारों को शामिल होने का मौक़ा दिया जा सकता है. वहीं साइंस के अलावा अन्य विषयों के लिए 50 फ़ीसदी अंकों के साथ 12 वीं पास एवं अंग्रेज़ी में न्यूनतम 50 फ़ीसदी अंक हासिल करने वाले उम्मीदवार इसके लिए आवेदन कर सकेंगे.

साथ ही पिछली भर्तियों के आधार पर यह भी कहा जा सकता है कि पदों पर उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन टेस्ट, मेडिकल टेस्ट, शारीरिक परीक्षण के आधार पर किया जाएगा.

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button