अपराधछत्तीसगढ़रायपुर

सट्टा के साथ अब ड्रग सप्लायरों पर शिकंजा, राजधानी पुलिस ने इतने करोड़ की नशीली दवाइयां जब्त की, 6 गिरफ्तार…

रायपुर / रायपुर पुलिस ने नशे के कारोबार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। एक-दो नहीं बल्कि 1.99 लाख से ज्यादा नशीली टैबलेट बरामद हुए हैं। पुलिस ने लोगों के बीच इन टैबलेट्स को बेचने वाले गुर्गों के अलावा उन्हें भी दबोचा है जो यह नशीली टैबलेट्स अपने गुर्गों को सप्लाई कर रहे थे। रायपुर के SSP प्रशांत अग्रवाल और सिटी एसपी अभिषेक माहेश्वरी ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि पिछले कुछ महीनों में पुलिस की तरफ से नशीली टैबलेट के खिलाफ हुए एक्शन में ये बड़ी कार्रवाई है । इसमें शहर के अलग-अलग थाना इलाकों से कुल 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इसमें दुर्ग का भी एक टैबलेट सप्लायर शामिल है।

पहले दाे फिर और 4 पकड़े गए –

पुलिस को मुखबिर से इनपुट मिला था। आजाद चौक के मुकुट नगर के पास 2 लोग अलग-अलग बाइक में टैबलेट बेचने घूम रहे हैं। ये बैग में नशीले टैबलेट रखे हुए ग्राहकों की तलाश में थे। पुलिस की टीम इनके पीछे लगी, आजाद चौक इलाके से ही कियाजुद्दीन उर्फ विकी और जे भास्कर नाम के लड़कों को पकड़ा गया। इनके बैग में 120 अल्प्राजोलम, 144 स्पास्मो टैबलेट मिले। इसके बाद टीम ने इनसे पूछताछ की।

कार को बनाया डीलिंग सेंटर – 

कियाजुद्दीन और उदय भास्कर राव ने बताया कि उन्हें यह टैबलेट्स रायपुर के पुरानी बस्ती इलाके में रहने वाला रविंद्र गोयल नाम का आदमी देता है। रविंद्र गोयल अपनी I-20 कार में अक्सर नशीले टैबलेट रखा करता था। वह कार के भीतर लोगों को बैठाकर नशे की डील करता था। यह जानकारी मिलते ही पुलिस ने रविंद्र की तलाश शुरू की । रविंद्र भी पुलिस की गिरफ्त में आ गया इसके पास से पूरे 14000 स्पास्मो टेबलेट मिले । पुलिस ने इसकी गाड़ी को भी ज़ब्त कर लिया है । इसके बाद रविंद्र ने खुलासा किया कि दुर्ग में रहने वाला मुकेश साहू इसे टैबलेट देता है।

रायपुर की पुलिस दुर्ग पहुंची। मुकेश साहू के ठिकानों पर दबिश दी तो यह बड़ा सप्लायर निकला। इसने रायपुर के बहुत से लोगों को इससे पहले भी नशीले टैबलेट सप्लाई किए थे । मुकेश साहू के पास से दो कार्टून में भरकर 28000 स्पास्मो टेबलेट रखे मिले, जिन्हें अलग-अलग जगहों पर सप्लाई करने की तैयारी थी । मुकेश से रायपुर के दो और सप्लायर का इनपुट मिला।

रायपुर के मकान में लाखों टैबलेट –

पुलिस मुकेश के जरिए मोहम्मद हसन और उसके बेटे साहिल हसन तक पहुंची। गोवा में रहने वाले बाप-बेटे की जोड़ी नशीली टैबलेट की डीलिंग पर ही काम किया करती थी। इनके घर पर छापा मारने से पुलिस को 1 लाख 13944 अल्प्राजोलम टैबलेट, दूसरे कमरे से 41 हजार 600 स्पास्मो टैबलेट मिली।

एक करोड़ का माल –

SSP प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि इन नशीली दवाओं की डील करने वालों से बड़ी तादाद में बरामदगी की गई है। इनके पास से मिले करीब 1.99 लाख टैबलेट की रिटेल मार्केट में कीमत लगभग 1 करोड़ है। पुलिस इस खेप के बारे में और भी जानकारियां जुटा रही है। जैसे इन आरोपियों के पास यह दवाएं कैसे पहुंचीं, जल्द ही इस केस में और भी गिरफ्तारियां हो सकती हैं।

यंगस्टर्स के बीच पहुंचाने का था प्लान –

खबर है कि, बड़ी तादाद में ये टैबलेट्स यंगस्टर्स के बीच पहुंचाने की तैयारी थी। जिन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। उनके संपर्क में कई नशेड़ी थे। जिन्हें इन टैबलेट्स को लेकर नशा करने की आदत है। उनकी लत को अपने मुनाफे का जरिया ये बदमाश बना चुके थे।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button