देशराजनीति

इस राज्य को AIIMS की सौगात देकर बोले PM मोदी- बिलासपुर को स्वास्थ्य और शिक्षा का डबल गिफ्ट मिला…

शिमला: विजयादशमी यानी दहशहरे के अवसर पर बिलासपुर एम्स समेत कई परियोजनाओं की सौगात देने के लिए पीएम मोदी हिमाचल प्रदेश के दौरे पर हैं. हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में स्थित एम्स यानी अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान का उद्घाटन करने और कई परियोजनाओं की आधारशीला रखने के बाद पीएम मोदी ने एक जनसभा को संबोधित किया.

उन्होंने कहा कि आज दशहरा के मौके पर माता नैना देवी के दर्शन का सौभाग्य मिला और आप सभी को एम्स के लिए बधाई. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज बिलासपुर को स्वास्थ्य और शिक्षा का डबल गिफ्ट मिला है.

हिमाचल के सीएम और जेपी नड्डा ने क्या कहा –

पीएम मोदी के संबोधन से पहले बिलासपुर में हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि पहले एम्स का मतलब दिल्ली जाना होता था. लेकिन पीएम मोदी ने हिमाचल की जनता का दर्द समझा और एम्स को बिलासपुर ले आए. यह हमें हमेशा याद दिलाएगा कि किसके नेतृत्व ने हमें ताकत दी. वहीं, जेपी नड्डा ने कहा कि आज विजयादशमी के दिन पीएम मोदी हिमाचल प्रदेश को एक नहीं बल्कि कई योजनाएं दे रहे हैं.

हिमाचल के सभी बहनों और भाइयों की ओर से मैं मोदी जी का स्वागत करता हूं. कभी हिमालच की जनता ने सोचा था क्या कि बिलासपुर में एम्स खुलेगा? 3 अक्टूबर 2017 को प्रधानमंत्री जी ने बिलासपुर एम्स का शिलान्यास किया था और आज 5 अक्टूबर 2022 को बिलासपुर एम्स जनता को समर्पित कर रहे हैं.

बता दें कि जनसभा को संबोधित करने से पहले पीएम मोदी ने बिलासपुर एम्स का उद्घाटन किया था. प्रधानमंत्री मोदी ने अक्टूबर 2017 में इसका शिलान्यास भी किया था। केंद्रीय क्षेत्र की योजना- प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना के तहत इसे स्थापित किया गया है. एम्स बिलासपुर, 1,470 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से निर्मित है। इस अत्याधुनिक अस्पताल में 18 स्पेशियलिटी और 17 सुपर स्पेशियलिटी विभाग, 18 मॉड्यूलर ऑपरेशन थिएटर, 64 आईसीयू बेड के साथ 750 बेड शामिल है.

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button