छत्तीसगढ़भिलाई

भिलाई के में तैयार हो रहा है सोलर लाइट युक्त हाट बाजार, मार्केट को व्यवस्थित करने सजेगा बाजार, निगम आयुक्त ने निरीक्षण कर लिया जायजा

भिलाई नगर / नगर पालिक निगम भिलाई क्षेत्र अंतर्गत भिलाई खुर्सीपार के वार्ड क्रमांक 49 सुभाष मार्केट में हाट बाजार का निर्माण किया गया है। मार्केट को सुव्यवस्थित करने के लिए हाट बाजार अब महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा, वही यहां पर व्यापार करने वालों को अच्छी सुविधा मिल पाएगी।

विधायक देवेंद्र यादव एवं महापौर नीरज पाल की पहल पर भिलाई शहर में यह पहला अच्छा सुसज्जित मार्केट होगा। लगभग 68 लाख की लागत से हाट बाजार का निर्माण किया गया है। इस बाजार का निर्माण एजेंसी मेसर्स आर आर साहू कंस्ट्रक्शन के द्वारा किया गया है।

हाट बाजार में खास बात यह है कि यहां लाइट सोलर की है जो विद्युत अवरुद्ध होने पर भी जलती रहेगी और अपने रौशनी से बाजार को प्रकाशमय रखेगी। निगम आयुक्त लोकेश चंद्राकर ने इस बाजार का निरीक्षण कर जायजा लिया।

उन्होंने कहा कि आसपास के अतिक्रमण पर कार्रवाई करे तथा एक मुख्य द्वार भी बनाए। हाट बाजार राज्य परिवर्तित योजना के तहत निर्माण किया जा रहा है,जो कि लगभग पुर्ण हो चुका है। इस हाट बाजार में 60 चबूतरे का निर्माण किया गया है।

श्री राम चौक के पास मछली मार्केट के ठीक पीछे इन चबूतरो का निर्माण किया गया है। धूप और बारिश से बचने के लिए शेड का निर्माण किया गया है। प्रसाधन की भी व्यवस्था की जा रही है। बाजार में पेवर ब्लॉक लगाए गए हैं वहीं पेयजल की भी व्यवस्था की गई है।

निरीक्षण के दौरान जोन आयुक्त अमिताभ शर्मा एवं जोन स्वास्थ्य अधिकारी महेश पांडे मौजूद रहे। आज निगमायुक्त ने बैकुंठधाम क्षेत्र का भी निरीक्षण किया उन्होंने नवरात्र पर्व को देखते हुए आवश्यक व्यवस्थाओं का शहर में जायजा लिया।

बैकुंठ धाम तलाब परिसर की सफाई व्यवस्था देखी। उन्होंने कहा कि शहर में जितने भी वॉल चेंबर खुले हुए हैं उनमें अनिवार्य रूप से ढक्कन लगावे और सफाई भी करावे। निरीक्षण के दौरान जोन स्वास्थ्य अधिकारी सुदामा परघनीया, श्याम, वीरेंद्र बंजारे एवं टिकेश साहू आदि मौजूद रहे।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button