chhattisgarhछत्तीसगढ़दुर्ग

जनता के साथ आपसी सामंजस्य स्थापित करने एवं अपराधियों में कानून का भय बनाने लगातार जारी है पैदल पेट्रोलिंग…

पुलिस अधीक्षक दुर्ग डॉ. अभिषेक पल्लव के निर्देशन, एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर संजय कुमार ध्रुव के मार्गदर्शन में दिनांक 24.09.2022 को नगर पुलिस अधीक्षक छावनी कौशलेंद्र पटेल के द्वारा भिलाई 3 थाना क्षेत्र अंतर्गत पुरैना बस्ती में सामुदायिक पुलिसिंग के अंतर्गत पैदल पेट्रोलिंग के माध्यम से ग्रामीणों से संवाद किया गया।

सर्वप्रथम समस्त बल को दिशा निर्देश देकर पैदल पेट्रोलिंग के माध्यम से नागरिकों एवं जनप्रतिनिधियों से सीधे संवाद कर उनकी शिकायतों का निराकरण करने हेतु पैदल पेट्रोलिंग प्रारंभ की गई। पैदल पेट्रोलिंग में मुख्य रूप से थाना प्रभारी पुरानी भिलाई मनीष शर्मा, थाना प्रभारी कुम्हारी उप निरीक्षक सुधांशु बघेल व 30 से अधिक जवानों के द्वारा पुरैना बस्ती में पैदल पेट्रोलिंग की गई।

जिसमे पेट्रोलिंग तंग एवं सकरी गलियों से आगे बढ़ते हुए , बाजार के माध्यम से आगे बढ़ते हुए ग्रामीणों से संवाद के माध्यम से शिकायतें सुनी एवं उन शिकायतों का त्वरित निराकरण हेतु थाना प्रभारी को आदेशित किया। क्षेत्र के तंग गलियों, गली , मोहल्ला से नगर पुलिस अधीक्षक छावनी के द्वारा अपने दल-बल के साथ करीबन 03 किलोमीटर की पैदल पेट्रोलिंग करते हुए।

सामुदायिक पुलिसिंग के तहत पुलिस एवं आम जनता तथा जनप्रतिनिधि ने मिलकर पूरे क्षेत्र की पैदल पेट्रोलिंग की। राजपत्रित अधिकारी एवं थाना प्रभारियों /चौकी प्रभारियों के द्वारा जनता में सुरक्षा की भावना आए तथा असामाजिक तत्वो में कानून का भय का वातावरण बना रहे पैदल पेट्रोलिंग के माध्यम से असामाजिक तत्वों का जमावड़ा, अड्डे बाजी, शराबखोरी करने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जारी हैं।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button