छत्तीसगढ़भिलाई

इस क्षेत्र में इंडियन स्वच्छता लीग अंतर्गत होंगे स्वच्छता कार्यक्रम…

भिलाई नगर/ भिलाई में युवाओं के नेतृत्व में कचरा मुक्त शहर के निर्माण के लिए इंडियन स्वच्छता लीग का आयोजन किया जा रहा है, देश में यह पहली इंटरसिटी प्रतियोगिता है। जिसमें शहर के नागरिकों जनप्रतिनिधियों, धार्मिक गुरुओं, गैर सरकारी संगठन, स्वयं सहायता समूह, युवा समूह, प्रतिष्ठित व्यक्तियों को शामिल होने का मौका मिल रहा है।

इसके लिए (https://innovate India.mygov.in/swachhyouthrally/) पर जाकर पंजीयन कर सकते हैं। प्रतियोगिता में सार्वजनिक स्थानों की सफाई, स्वच्छता रैली का आयोजन एवं अन्य स्वच्छता संबंधित गतिविधियां शहर में इसके तहत आयोजित की जा सकती है।

दिनांक 16 सितंबर 2022 शाम 6:00 बजे तक पंजीयन हो जाने के पश्चात दिनांक 17 सितंबर 2022 को प्रातः से इसका आयोजन होगा। निगम आयुक्त लोकेश चंद्राकर ने इसका आदेश प्रसारित कर दिया है।

उल्लेखनीय है कि महापौर नीरज पाल के निर्देश पर शहर में स्वच्छता को लेकर लोगो को जागरूक किया जा रहा है, स्वच्छता के लिए महापौर ने अधिकारियों को विशेष निर्देश दिए हैं। वही जनमानस को भी स्वच्छता से जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है।

भारतीय स्वच्छता लीग प्रतियोगिता में शामिल होकर विजेता बनने वाले प्रतिभागियों को राष्ट्रीय कार्यक्रम में आमंत्रित किया जाएगा। 10 सर्वश्रेष्ठ टीमों का मूल्यांकन इसके लिए होगा। शहर की टीमों में शामिल होने के लिए युवाओं को प्रेरित करने के लिए शहर के मशहूर हस्तियों, प्रतिष्ठित खेल हस्तियों, युवा नेताओं,

पर्यावरण प्रभावित आदि जैसे ब्रांड एंबेसडर के साथ जुड़ सकते हैं। स्वच्छता से संबंधित कोई भी गतिविधियां जो अच्छी हो और शहर हित के लिए हो, पर्यावरण के लाभदायी हो ऐसी गतिविधियां प्रतियोगिता में शामिल होगी। भिलाई निगम ने प्रतियोगिता के लिए टीम का नाम हमर भिलाई रखा गया है।

भिलाई निगम स्वच्छता की दिशा में लगातार अच्छा कार्य कर रहा है और अधिक से अधिक लोगों को स्वच्छता से जोड़ने का प्रयास निगम द्वारा किया जा रहा है। भिलाई को स्वच्छता की दिशा में आगे ले जाने के लिए शहर के लोगों में जागरूकता लाने का प्रयास जारी है।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button