छत्तीसगढ़दुर्ग

अक्टूबर महीने में कुम्हारी वासियों को मिलेगा बड़ा तालाब का तोहफा

दुर्ग / अक्टूबर महीने में दिवाली के आसपास कुम्हारी वासियों को सबसे बड़ा तोहफा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की ओर से मिलेगा। बड़ा तालाब के सौंदर्यीकरण कार्य का मुख्यमंत्री लोकार्पण करेंगे। आज कलेक्टर पुष्पेंद्र कुमार मीणा ने बड़ा तालाब के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया।

कलेक्टर ने निर्माण कार्य में सभी बारीकियों पर ध्यान रखने का निर्देश दिया तथा सारे कार्य सौंदर्य और गुणवत्ता के पूरे मानकों के साथ करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने निरीक्षण के मौके पर कहा कि 19 एकड़ में फैला यह परिसर कुम्हारी वासियों के लिए शाम बिताने की सबसे सुंदर जगह होगी।

यहां बच्चों के लिए टॉय ट्रेन एवं प्लेइंग ज़ोन की सुविधा है जिससे यह जगह बच्चों के लिए खासी मनोरंजक साबित होगी।
टॉय ट्रेन का डिजाइन बुलेट ट्रेन के मॉडल पर तैयार किया गया है जिससे इसका आकर्षण खास होगा। इसके अलावा यहां म्यूजिकल फाउंटेन भी बेहद खास होगा।

इसके साथ ही घाटों में भी अच्छी लैंडस्केपिंग की गई है। लाल ग्रेनाइट चट्टानों से घाट सजे रहेंगे। कलेक्टर ने इसकी लाइटिंग के संबंध में विशेष निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि लाइटिंग के मानक बहुत उम्दा होने चाहिए। कुम्हारी सीएमओ ने कहा कि सभी मानकों का ध्यान रखकर कार्य किया जा रहा है।

लैंडस्कैपिंग के साथ ही पौध रोपण पर भी विशेष ध्यान दिया गया है ताकि पूरा परिसर हरियाली से भरा रहे। तालाब में भी ऑक्सीजन लेवल के लिए विशेष रूप से कार्य किए गए हैं। दिवाली के मौके पर सबसे शानदार तोहफा कुम्हारी की आम जनता के लिए खुल जाएगा।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button