कैरियररोजगार

Health Department Recruitment 2022: स्वास्थ्य विभाग में 1511 सरकारी नौकरियां, आवेदन के लिए बचे हैं सिर्फ इतने दिन…

Health Department Recruitment 2022: सरकारी नौकरी की तैयारी में लगे अभ्यर्थियों के लिए स्वास्थ्य विभाग में नौकरी करने का सुनहरा मौका है. दरअसल, बिहार में 1511 पदों पर स्वास्थ्य विभाग भर्ती प्रक्रिया आयोजित कर रहा है. इसके लिए आवेदन करने के लिए सिर्फ 4 दिन का समय बचा है.

ऐसे में जिन इच्छुक अभ्यर्थियों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है वो बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद की आधिकारिक वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in पर विजिट करके आवेदन कर सकते हैं. अभ्यर्थियों की जानकारी के लिए बता दें कि यह भर्तियां राज्य के चिकित्सा महाविद्यालयों एवं अस्पतालों में सीनियर रेजिडेंट / ट्यूटर के पदों पर की जानी है.

इस संबंध में पर्षद द्वारा 17 अगस्त को नोटिफिकेशन जारी किया गया था. नोटिफिकेशन के मुताबिक यह भर्तियां तीन वर्ष के लिए टेन्योर बेसिस पर की जाएगी. इनमें से सबसे अधिक 141 रिक्तियां निश्चेतना विभाग में और दूसरी सबसे अधिक 94 वेकेंसी औषधि विभाग में हैं.

Health Department Recruitment 2022: जानें जरूरी योग्यता –

सीनियर रेजिडेंट / ट्यूटर के पदों पर आवेदन के लिए इच्छुक अभ्यर्थियों के पास सम्बन्धित विभाग में पीजी डिग्री होना आवश्यक है. हालांकि, अगर आवेदकों की संख्या कम होती है तो ऐसी स्थिति में सम्बन्धित विभाग में पीजी डिप्लोमा न्यूनतम योग्यता होगी.

Health Department Recruitment 2022: आयु सीमा –

आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की अधिकतम उम्र 37 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. हालांकि पिछड़े वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए छूट का प्रावधान है. अन्य पिछड़े वर्गों और अत्यंत पिछड़े वर्गों के लिए अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष और अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम 42 वर्ष निर्धारित की गई है. आयु की गणना 1 अगस्त को आधार मानकर की जाएगी.

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button