छत्तीसगढ़भिलाई

भिलाई के सफाई कर्मियों को नहीं मिला मानदेय, दया सिंह के पास पहुंचे, स्वास्थ्य अधिकारी को बुलवाकर दिलाया 10 लाख का चेक

भिलाई। नगर निगम भिलाई के सफाई कर्मियों का हाल बुरा है। उन्हें समय पर वेतन नहीं मिल रहा है। न ही ईपीएफ काटा जा रहा है और न ही ईएसआईसी की सुविधा मिल रही है। नगर निगम भिलाई में बैठे जिम्मेदारी अपनी जेब गरम कर रहे हैं। ये कहना है कि नगर निगम भिलाई के वार्ड-44 से भाजपा पार्षद दया सिंह का।

दअसल, दया सिंह के पास आज सुबह-सुबह सैकड़ों की संख्या में सफाई कर्मी पहुंचे। उन्होंने अपनी समस्या बताई। सभी ने एक स्वर में कहा कि, उनसे काम लिया गया है। लेकिन पेमेंट का भुगता नहीं किया गया है। दया सिंह को कर्मियों ने यह भी बताया कि, उन्हें ईएसआईसी और ईपीएफ की सुविधा भी नहीं दी जा रही है।

अगर कभी कोई हादसा हो गया तो इसके लिए निगम भी जिम्मेदार नहीं होगा। दया ने सभी समस्याओं को सुना और नगर निगम भिलाई के स्वास्थ्य अधिकारी को जोन-4 खुर्सीपार ऑफिस बुलाया।

जहां कर्मियों के समक्ष ही दया ने इस मामले में दखल दिया और अल्टीमेटम देते हुए कहा कि, अगर वेतन भुगतान में जरा भी देरी होगी तो उग्र आंदोलन के साथ-साथ शिकवा-शिकायत सुनने के लिए तैयार रहें। यह बात सुनते ही स्वास्थ्य अधिकारी ने तत्काल 10 लाख रुपए का चेक वितरण किया और कर्मियों के खाते में सैलरी आ गई।

नहीं चलेगा भ्रष्टाचार, होगी जांच: दया

दया सिंह ने कहा कि सफाई कार्य में जिम्मेदारों की सेटिंग है। ठेकेदारों से कमीशन बंधा हुआ है। यह ज्यादा दिन नहीं चलने वाला है। क्योंकि भाजपा इसकी जांच की मांग करता है। सफाई कर्मियों की सुविधा से लेकर उनके वेतन में हो रही देरी के लिए शिकायत की जाएगी।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button