व्यापार

525 रुपये का जा सकता है SBI का शेयर! जानें कैसा रहा है पिछला एक साल

शेयर बाजार में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI Share Price) का प्रदर्शन पिछले कुछ दिनों के दौरान अच्छा रहा है। स्टाॅक मार्केट के एक्सपर्ट के अनुसार एसबीआई के शेयरों ने 485 रुपये का फ्रेश ब्रेकआउट दिया है। आने वाले समय में भी इसमें और उछाल देखने को मिल सकती है। निफ्टी बैंक इंडेक्स में भी अपट्रेंड देखा जा रहा है।

एक्सपर्ट के अनुसार स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के सब्सिडरी बिजनेस जैसे कार्ड, इंश्योरेंस, गोल्ड लोन आदि का प्रदर्शन बेहतर हुआ है। ऐसे में उम्मीद है कि आगे भी बिजनेस और बेहतर ही होगा। शेयर बाजार के एक्सपर्ट के अनुसार स्टाॅक में हुआ सुधार बुल्स और पोजीशनल निवेशकों को अपनी तरफ आकर्षित कर सकता है।

क्या कह रहा है चार्ट पैटर्न? 

Choice Broking के एक्जक्यूटिव डायरेक्टर सुमित बगाडिया कहते हैं, ‘SBI के शेयर ने बुधवार के सत्र में 485 रुपये का फ्रेश ब्रेकआउट दिया है। निफ्टी बैंक के शेयरों में क्योंकि अपट्रेंड दिखा रहा है ऐसे में कम समय SBI के स्टाॅक और ऊपर जा सकते हैं।’

कैसा है इस स्टाॅक का प्रदर्शन 

सुमित बगाडिया कहते हैं, ‘SBI के शेयर 525 रुपये तक जा सकते हैं। कोई निवेशक 470 रुपये के स्टाॅप लाॅस को ध्यान में रखकर 485 रुपये पर खरीद सकता है।’ पिछ्ले 6 महीने की बात करें तो कंपनी के शेयर का भाव 505.95 रुपये से घटकर 486.90 रुपये के लेवल पर आ गया।  इस दौरान स्टाॅक में 3.33% की गिरावट देखने को मिली है। जबकि बीते एक साल के दौरान इस स्टाॅक ने 15.15% का रिटर्न दिया है। बता दें, SBI का 52 सप्ताह का उच्चतम स्तर 549 रुपये और न्यूनतम स्तर 401.25 रुपये है।

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button