अपराधछत्तीसगढ़जुर्म

मोटी बीमा राशि का लालच वन कर्मी से हुई 25 लाख की ऑनलाइन ठगी…

बिलासपुर / वन विभाग के कर्मी को 80 लाख की बीमा राशि देने का झांसा देकर 25 लाख की ठगी करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है तीनो आरोपी को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है। आरोपियो के खातों को पुलिस ने होल्ड करवाया है।मिली जानकारी के अनुसार सिविल लाइन थाना क्षेत्र के मगरपारा में रहने वाले विनोद ध्रुव (52) पिता गंगा ध्रुव ने 2 जून को सिविल लाइन थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। विनोद वन विभाग में कर्मचारी है।

विनोद को 4 नवंबर 2021 को एक फोन आया था। फोन करने वाले ने उन्हें खुद को बीमा कंपनी का कर्मचारी बताया। और कहा कि आपने व आपकी पत्नी ने पूर्व में एक बीमा करवाया था,जिसकी मेच्योरिटी हो चुकी है और 80 लाख रुपये की बीमा राशि आपको मिलनी है। वनकर्मी उनके झांसे में आ गया।

ठग ने उन्हें सर्विस टैक्स,जीएसटी,इनकम टैक्स,प्रोसेसिंग फीस के नाम से 25 लाख रुपये विभिन्न खातों में आरटीजीएस करवा लिए। उसके बाद भी बीमा राशि न देकर और रकम की मांग करता रहा। जिससे ठगी का एहसास होने पर विनोद ध्रुव ने सिविल लाइन थाने में दो जून को इसकी एफआईआर दर्ज करवाई।

मामले को गम्भीरता से लेते हुए एसएसपी पारुल माथुर ने साइबर सेल को उक्त नम्बर व जिन खातो में रकम ट्रांसफर हुई है उसकी डिटेल जुटाने को सायबर सेल को निर्देशित किया। जिसके बाद मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने रोहिणी दिल्ली में दबिश देकर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया।

आरोपियो ने पूछताछ में बताया कि एक आरोपी ने पीड़ित को फोन किया, दूसरे के विभिन्न बैंक एकाउंट में ठगी की रकम आयी। तीसरे आरोपी ने स्कैनर,फर्जी दस्तावेज़ आदि का इस्तेमाल कर ठगी में सहभागिता निभाई। पुलिस ने आरोपियों से 15 चैक बुक,5 पासबुक,सीपीयू मोबाइल जब्त कर उनके खातो को होल्ड करवा दिया है।

गिरफ्तार आरोपी:- शाहबाज आलम 30 वर्ष, प्रिंस कुमार सिंह 22 वर्ष, अर्पित कुमार श्रीवास्तव 25 साल सभी निवासी रोहणी दिल्ली

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button