careerकैरियररोजगार

HPCL Recruitment 2022: एचपीसीएल में विभिन्न पदों पर भर्ती, 300 से अधिक वैकेंसी, देखें पूरी डिटेल…

HPCL Recruitment 2022: हिंदुस्तान पैट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड, HPCL ने इंजीनियरिंग, ऑफिसर समेत विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली है. जिसके तहत उम्मीदवारों से आधिकारिक वेबसाइट hindustanpetroleum.com पर ऑनलाइन आवेदन मंगाए गए हैं. इच्छुक एवं पात्र उम्मीदवार भर्ती के लिए 22 जुलाई 2022 तक अप्लाई कर सकते हैं. इससे पहले आवेदन प्रक्रिया 23 जून को शुरू हुई थी.

भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 303 पद भरे जाएंगे. जिसमें मैकेनिकल इंजीनियर के 103, इलेक्ट्रिकल के 42, सिविल के 25, एचआर ऑफिसर के 89, ऑफिसर के 5 समेत कई अन्य पद शामिल हैं. जिसकी विस्तृत डिटेल भर्ती के नोटिफिकेशन में देखी जा सकती है.

शैक्षिक योग्यता

विभिन्न पदों के लिए भी बीई, बीटेक से लेकर अलग-अलग ग्रेजुएशन की डिग्रियां अनिवार्य शैक्षिक योग्यता के रूप में मांगी गई है  इसकी भी पूरी जानकारी नोटिफिकेशन में उपलब्ध है.

आयु सीमा

इंजीनियरिंग पदों के लिए 25, सेफ्टी ऑफिसर, क्वालिटी कंट्रोल ऑफिसर, ब्लेंडिंग ऑफिसर, सीए, एचआर ऑफिसर एवं वेलफेयर ऑफिसर के लिए 27, लॉ ऑफिसर के लिए 26, मैनेजर के लिए 34 एवं सीनियर मैनेजर पदों के लिए अधिकतम 37 वर्ष के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं

चयन प्रक्रिया

पदों पर उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर आधारित परीक्षा, ग्रुप टास्क एवं पर्सनल इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा.

आवेदन शुल्क

पदों के लिए आवेदन शुल्क 1180 रुपए है. हालांकि एससी, एसटी एवं पीडब्ल्यूडी वर्ग के उम्मीदवारों को इसमें छूट दी गई है. वहीं भर्ती का नोटिफिकेशन देखने के लिए    यहां क्लिक करें.

संपूर्ण खबरों के लिए क्लिक करे

https://jantakikalam.com 

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button